नई दिल्ली: सलमान खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. सलमान के चाहने वाले सभी लोग उन्हें खूब सारी बधाईयां दे रहे हैं. इस बीच आज हम सलमान की करियर पर बात करने वाले हैं. सलमान खान अपनी फिल्मों की वजह से तो चर्चा में रहते ही हैं. उससे कही ज्यादा वो अपने टीवी शोज से सुर्खियां बटोरते हैं. सलमान का टीवी शो चाहे बिग बॉस हो चाहे 10 का दम दोनों ही सुर्खियों में बना रहता है. बिग बॉस आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवादों में भी बना रहता है. सलमान खान ने अब तक 2 टीवी शोज को होस्ट किया है. हालांकि सलमान कई टीवी शोज को प्रोड्यूस कर चुके हैं लेकिन होस्ट उन्होंने सिर्फ 2 टीवी शो को ही किया है.

बिग बॉस

सलमान खान टीवी शो बिग बॉस का एक अहम हिस्सा हैं. शो को होस्ट करने के लिए हर साल शो निर्माता सलमाना को करोड़ो रुपये देते हैं. यही नहीं सलमान की बिग बॉस शो में चलती बहुत है. सलमान खान बिग बॉस से सीजन 4 के दौरान जुड़े थे. तब से लेकर अबतक सलमान इस शो का हिस्सा हैं. यही नहीं शो की टीआरपी का एक अहम हिस्सा खुद सलमान खान हैं. क्योंकि सलमान को चाहने वाले लोग भी बिग बॉस शो को बड़े चाव से देखते हैं. बिग बॉस शो का फिलहाल 13वां सीजन चल रहा है और सलमान इस शो का भी हिस्सा हैं.

10 का दम

सलमान खान का शो 10 का दम बेहद लोकप्रिय शो है. इस शो में बच्चों से सवाल जवाब किया जाता है और उन्हें गिफ्ट भी दिए जाते हैं. इस शो को खुद सलमान खान हो होस्ट करते हैं. यही वजह है कि सलमान साल 2008 से 2018 तक इस शो का हिस्सा बने हुए हैं. इस शो को लोकप्रिय बनाने में सलमान का मुख्य योगदान है.