बॉलीवुड फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ के सेट के लिए शनिवार वाड़ा का फिर से निर्माण कर रहे हैं. शनिवार वाड़ा पेशवा साम्राज्य का किला था. आशुतोष अपनी इस फिल्म को हिट बनाने के लिए कोई भी कसार नहीं छोड़ना नहीं चाहते हैं. गोवारिकर ने गुरुवार को एक ‘भूमी पूजन’ की तस्वीर साझा की जो अक्षय तृतीया पर बुधवार को ली गई थी.

गोवारिकर ने तस्वीर पर कैप्शन लिखा, “अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. शनिवार वाड़ा को फिर से उतना ही बड़ा बनाया जा रहा है.”

फिल्म ‘पानीपत’ में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सैनन मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म अगले साल 6 दिसंबर 2019 में रिलीज होगी. फिल्म की कहानी पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है.

बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने अपनी फिल्म ‘जोधा अकबर’ के लिए भी आगरे के किले का फिर से निर्माण किया था.

अगर संजय दत्त के बारे में बात करे तो जल्द ही उनकी बायोपिक फिल्म रिलीज हो रही है. राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त के रोल में दिखेंगे.

अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, मनीषा कोइराला, परेश रावल और विक्की कौशल जैसे कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में है.संजय दत्त की तरह दिखने के लिए रणबीर ने जिम में काफी पसीना भी बहाया है. इस फिल्म में पहली बार रणबीर का दमदार बॉडी देखने को मिलेगा.

फ़िलहाल फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है. यह विधु चोपड़ा और हिरानी द्वारा सह-निर्मित है. यह फिल्म 29 जून को रिलीज होगी.