अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर बनी फिल्म का ट्रेलर जल्द ही रिलीज होने वाला है. आज (मंगलवार) को मुंबई में संजय दत्त के साथ, रणबीर कपूर इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करेंगे. पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका में रणबीर निभा रहे हैं. संजू बाबा के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने जिम में बहुत पसीना बहाया है. फिल्म में संजय के अच्छे और बुरे दिनों को दिखाया गया है. हालांकि इस बायोपिक के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है. मीडिया में आई रिपोर्टस की मानें तो टीजर की शुरुआत संजय दत्त के जेल से बाहर आने वाले रियल सीन से होगी. इसके बाद रणबीर कपूर संजू बाबा के किरदार में नजर आएंगे. हाल ही में राजकुमार हिरानी ने ट्विट कर यह जानकारी दी थी कि, इस फिल्म का टीजर और टाइटल 24 अप्रैल को आउट किया जाएगा. मेकर्स ने दर्शकों की उत्सुकता को बनाये रखने के लिए एक भी हीरोइन को टीजर में जगह नहीं दी है.

Image result for sanjay dutt with manyata

संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है.  रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘ सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल का परिचय दिया.

Image result for sanjay dutt biopic, bollywood life

‘संजू’ की बायोपिक बड़ी हिट, घई ने रिवील कर दिया नाम
इस फिल्म के बारे में निर्देशक घई ने कहा , ‘फिल्में चलती हैं या नहीं चलती हैं … इस तरह की चीजें होती हैं. रणबीर कपूर एक सुपर एक्टर हैं. एक दोस्त के तौर पर हिरानी ने मुझे बायोपिक का टीजर दिखाया है , जो काफी अच्छा है. मैं मानता हूं कि यह एक शानदार फिल्म होने जा रही है. मुझे विश्वास है कि ‘संजू’ की बायोपिक बड़ी हिट फिल्म होने जा रही है.’ सुभाष घई की इस पोस्ट से साफ हो गया है कि फिल्म का नाम ‘संजू’ होगा.

कैसी है संजय दत्त की जिंदगी
संजू बाबा का जन्म 1959 में सुनील दत्त और नर्गिस के घर हुआ. संजय बचपन से ही अपने परिवार के लाडले रहे हैं. घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण संजय दत्त अक्सर अपनी माता-पिता के साथ शूटिंग देखने जाया करते थे. इस वजह से उनका भी रुझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेता बनने के ख्वाब देखने लगे. संजय दत्त ने बतौर बाल कलाकार अपने सिने करियर की शुरुआत अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ से की.बतौर लीड एक्टर संजय दत्त ने करियर की शुरुआत वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म ‘रॉकी’ से की. मां के मौत के बाद संजू बाबा को ड्रग्स की लत लग गई थी. इसी कारण उनके हाथ से कई बड़ी फिल्में निकलने लगीं. फिर आखिरकार पिता सुनील दत्त ने संजय को अमेरिका के एक नशामुक्ति केंद्र में इलाज के लिए भेजा. मुंबई बम धमाकों के दौरान संजय दत्त पर हथियार रखने का खुलासा हुआ. बड़े बैनर की फिल्म ‘खलनायक’ की रिलीज से पहले ही संजू बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया था. संजय दत्त की 3 बार शादी हो चुकी है. उनकी पहली बीवी ऋचा शर्मा ब्रेन ट्यूमर के कारण गुजर गईं. फिर उन्होंने रिया पिल्लै से शादी की, लेकिन जल्दी ही दोनों अलग हो गए. आखिरकार उन्होंने मान्यता से शादी की, जिनके साथ उनके 2 बच्चे हैं.