Sanjay Dutt Birthday, Net Worth 2021, Income, Salary, Fees, House and Cars Collection: बॉलीवुड की दुनिया का एक ऐसा सितारा जो विवादों के बीच रहकर भी लोगों के लिए सुपरस्टार बन गया. अपने अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाले अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt Birthday) की पूरी ज़िंदग़ी ही सुर्ख़ियों में रही है. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाले संजय दत्त का आज जन्मदिन है. 29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के घर में जन्मे संजय दत्त आज 62 साल के हो गए हैं.Also Read - Sanjay Dutt Birthday Video: संजय दत्त मना रहे हैं अपना 62वां जन्मदिन, जानें कुछ खास बातें

Sanjay Dutt amid lockdown

संजय दत्त- Photo Courtesy: IANS

बाल कलाकार के रूप में संजय पहली बार फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में दिखाई दिए लेकिन मुख्य अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘राॅकी’ थी जो कि उस समय की सुपरहिट फिल्म रही. पर्सनल वजहों से उनकी फिल्मी करियर बहुत डिस्टर्ब रही है. संजय दत्त ने आर्म्स एक्ट मामले में करीब 42 महीने तक जेल की सजा काटी थी. तमाम मुश्किलों और संघर्षों के बाद संजय दत्त आज एक रॉयल लाइफस्टाइल जीते (Sanjay Dutt Royal Lifestyle) हैं. Also Read - Sanjay Dutt Birthday: पहली पत्नी ऋचा को मैग्जीन में देखकर दिल हार बैठे थे संजय दत्त, इस एक्ट्रेस की वजह से टूटा था रिश्ता!

caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक संजय दत्त (Sanjay Dutt Net Worth) के पास कुल 150 करोड़ रूपए की संपत्ति है. हर महीने वो 1 करोड़ रूपए से ज़्यादा कमाते हैं. संजय दत्त की लाइफस्टाइल किसी राजा महराजा से कम नहीं हैं. Also Read - 'KGF2' में अधीरा के किरदार में संजय दत्त लग रहे हैं 'डेडली', बर्थडे पर आया फर्स्ट लुक 

संजय दत्त

संजू बाबा (Sanjay Dutt Cars Collection) को महंगी और लग्जरी गाड़ियों का भी खूब शौक है. उनके पास इस वक़्त दस से ज़्यादा गाड़ियां मौजूद हैं. इन गाड़ियों की फेहरिस्त में Red Ferrari 599 GTB, Rolls-Royce Ghost, Audi A8 L W12, Audi R8, Audi Q7, Bentley Continental GT, Toyota Land Cruiser, a Mercedes M-class, Lexus LX470, Porsche SUV, Harley – Davidson Ducati जैसे नाम शामिल हैं.

Sanjay Dutt Lavish Lifestyle, Sanjay Dutt Property, Sanjay Dutt Costly House

संजय दत्त बर्थडे

संजय दत्त फिल्मों के लिए मोटी रकम भी चार्ज करते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार संजय एक मूवी के लिए 6-8 करोड़ रूपए वसूलते हैं. फिल्मों के अलावा संजय दत्त इन्वेस्टमेंट भी ज़बरदस्त करते हैं. बता दें कि संजय दत्त के पास आलीशान घर भी है. मुंबई के पाली हिल्स में स्थित इस बंगले की कीमत लगभग 7 करोड़ है.