29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के घर में जन्मे संजय की जिंदगी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है. संजय को लेडिस मैन भी कहा जाता है. उनके इस संघर्ष का जिक्र संजय की बायोपिक में भी हुआ है.  जिसका नाम है संजू.  इस मूवी में काफी सारी बातों का खुलासा हुआ है. फिल्म में इस बात की भी चर्चा हुई है कि संजय करीब 350 महिलाओं के सा‍थ सो चुके हैं. यही नहीं एक इंटरव्यू में खुद संजय ने इस बात का खुलासा किया है कि वे एक टाइम में तीन-तीन रिलेशनशिप में रहते थे. हालांकि उन्होंने कभी भी किसी की प्रोफेशनल लाइफ या करियर में किसी भी प्रकार का इंटरफेयर नहीं किया. बिना किसी का नाम लिए हुए संजय कहते हैं कि वे अपनी एक गर्लफ्रेंड को लेकर काफी पोजेसिव रहते थे. वे कैसे कपड़े पहनती हैं इस बात का भी ध्यान रखते थे. वे नहीं चाहते थे कि उनकी ये गर्लफ्रेंड बड़े पर्दे पर एक्सपोज करे. कहा ते ये भी जाता है कि उनकी पत्नी रिचा शर्मा जिनकी कैंसर से मौत हो गई. संजय ने उन्हें फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था. वे रात भर संजय का खाने के टेबल पर इंतजार करती लेकिन संजू कभी वक्त पर नहीं आते. संजय को इंडस्ट्री में बैड ब्वॉय कहा जाता है.

फिल्म में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि मां नरगिस की मौत के बाद जब वे नशे में पूरी तरह से डूब चुके थे. उस वक्त उनके पास पैसे नहीं होते थे. वे नशा मुक्ति केंद्र से भी भाग गए थे. संजय ने सड़कों पर फीख भी मांगी है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद टीजर में किया है. एक डायलॉग में वे कह रहे हैं,”चार्टर्ड प्लेन में भी घूमा हूं और एक बस टिकट के लिए सड़कों पे भीख भी मांगी है.” संजय का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है.चाहे वो टीना मुनीम हो या माधुरी दीक्षित.चाहे वो टीना मुनीम हो या माधुरी दीक्षित. कहा जाता है कि ‘थानेदार’ फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय माधुरी पर फिदा हो गए थे. माधुरी और संजय की प्रेम कहानी आगे बढ़ती उससे पहले ही खत्म हो गई. दरअसल जब संजय को टाडा के तहत गिरफ्तार कर लिया गया तो संजय को कई बार जेल जाना पड़ा. लेकिन माधुरी एक बार भी संजय से मिलने जेल नहीं गईं और यहीं इस प्यार का अंत हो गया.

 

View this post on Instagram

 

Wish you could see me as a free man. Love you… Miss you

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

राजकुमार हिरानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि संजय दत्त लड़कियों को पटाने के लिए एक खास तरह की ट्रिक इस्तेमाल करते थे. राजू हिरानी ने कहा था ‘संजय जिस लड़की को पसंद करते थे उसे अपनी मां की कब्र पर लेकर जाते थे लेकिन वो कब्र नरगिस दत्त की नहीं होती थी. इसके बाद वो लड़की संजय के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ जाती थी. जबकि उसे पता ही नहीं होता था कि संजय ने उससे झूठ बोला है.’

 

View this post on Instagram

 

They are the world to me! Thank you @htbrunch for this fun shoot with Shahraan and Iqra.

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

संजय दत्त की 3 बार शादी हो चुकी है. उनकी पहली बीवी ऋचा शर्मा ब्रेन ट्यूमर के कारण गुजर गईं. फिर उन्होंने रिया पिल्लै से शादी की, लेकिन जल्दी ही दोनों अलग हो गए. आखिरकार उन्होंने मान्यता से शादी की, जिनके साथ उनके 2 बच्चे हैं.

 

View this post on Instagram

 

Happy Mother’s Day mom, I love u and miss you

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.