संजय दत्त को लंग कैंसर स्टेज 3 की खबर जैसे ही सामने आई. इंडस्ट्री में खलबली मच गई. फैंस उदास हो गए. इस खबर के बाहर आते ही हर तरफ से एक्टर के लिए दुआएं आ रही हैं. आम आदमी से लेकर बॉलीवुड हस्तियां ‘संजू बाबा’ के जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं. इसी बीच कहा जा रहा है कि अपने इलाज के लिए संजय दत्त अमेरिका जा सकते हैं. लेकिन अब इस मामले में एक बड़ा पेंच फंसता हुआ नज़र आ रहा है. दरअसल, संजय मुम्बई ब्लास्ट के दोषियों और सजायाफ्ता मुजरिमों में शामिल हैं. उनके पास अमेरिका का वीजा भी नहीं हैं. हालांकि वे कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उन्हें वीजा मिल सकते. लेकिन अगर इसमें  कोई दिक्कत आती है तो वे इलाज के लिए सिंगापुर भी जा सकते हैं. Also Read - एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत बेहद नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया

संजय दत्त ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि वे इलाज के लिए काम से कुछ वक्त के लिए ब्रेक ले रहे हैं. दत्त ने ट्विटर पर एक बयान में लिखा है कि लोगों के प्यार और समर्थन से वह जल्द लौटेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कुछ उपचार के लिए कामकाज से थोड़ा अवकाश ले रहा हूं. मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और मैं अपने शुभचिंतकों से चिंता नहीं करने और अनावश्यक रूप से अटकलें नहीं लगाने की अपील करता हूं. आपके प्यार और शुभकामनाओं से मैं जल्द लौटूंगा.’’ Also Read - सुशांत सिंह राजपूत मौत केस से ध्यान भटकने पर शेखर सुमन बोले- 'ड्रगीज को मरने दो, हमें ये बताओ.....'

जिसके बाद उनकी पत्नी मान्यता दत्त ने भी लिखा-संजय हमेशा से “योद्धा” रहे हैं और उन्होंने बड़ी से बड़ी मुश्किल को हराया है. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर भरोसा नहीं करने का अनुरोध किया.

बता दें, छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें 8 अगस्त को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहां उनका कोविड-19 टेस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद उन्होंने अपना नियमित फुल बॉडी चेक अप करवाया जिसका रिजल्ट मंगलवार को आया जिसमें पता चला कि उन्हें तीसरे स्टेज का फेफड़े का कैंसर है.

संजय दत्त दिवंगत अदाकार सुनील दत्त और नर्गिस की सबसे बड़ी संतान हैं. उनकी दो बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त हैं. दत्त की आने वाली फिल्में ‘सड़क 2’ और ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ हैं जिनका प्रीमियर डिजनी प्लस हॉटस्टार पर होगा.