बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई कर रही है. संजू की पहले दिन की कमाई ने सलमान खान की रेस 3, टाइगर श्रॉफ स्टारर बागी 2 और दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर पद्ममावत को भी पीछे छोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजू का दूसरे दिन का कलेक्शन भी सानदार रहा. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, दूसरे दिन फिल्म ने करीब 39 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है.अब इस फिल्म के तीसरे दिन का कलेक्शन भी आ चुका है. ‘संजू’ के तीसरे दिन कमाई ने सभी फिल्मों को पछाड़ते हुए टॉप वन मूवी बन चुकी है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार संजू ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास कायम किया है और देश भर में अभी तक 120 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. Also Read - सुनील दत्त के फेंके हुए अधजले सिगरेट पीने लगे थे संजय दत्त, नाराज पिता ने...  

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श के अनुसार पहले दिन भारत में इस फिल्‍म ने 34.75 करोड़ की कमाई की थी और उम्‍मीद की जा रही है कि यह फिल्‍म वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. सलमान खान स्टारर ‘रेस-3’ ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. जबकि वहीं ‘बागी-2’ ने पहले दिन 25.10 करोड़ का आंकड़ा छुआ था. इस लिस्‍ट में अब चौथे नंबर पर रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्‍म ‘पद्मावत’ (19 करोड़ रुपये)’ है और पांचवे पर ‘वीरे दी वेडिंग’ (10.70 करोड़) है.

संजू के प्रीमियर पर पहुंचे बॉलीवुड के हर स्टार ने रणबीर कपूर के अभनिय की तारीफ की है. बॉलावुड क्रिटीक का कहना है कि पर्दे पर रणबीर को देखरक ऐसा लग रहा है जैसे वो संजय दत्त की हर चीज को घोलकर पी गए हैं. दर्शकों ने बताया कि पर्दे पर रणबीर कपूर चलते हुए ऐसे लग रहे हैं मानो संजय दत्त खुद चल रहे हैं. इसके अलावा फिल्म के गाने रिलीज के वक्त से ही दर्शकों की जुबीन पर बने हुए हैं.

संजय दत्त की भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर की एक्टिंग को भी सराहा गया है. रणबीर ने भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है. संजय दत्त के चलने, खाने- पीने, बोलने को वे इस कदर घोल कर पी गए हैं कि देखकर लगता है कि आप रणबीर को नहीं बल्कि संजय दत्त को देख रहे हैं. संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.