संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ 29 जून को रिलीज होने वाली है. फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया है. संजय दत्त की भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर की एक्टिंग को भी सराहा गया है. रणबीर ने भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है. संजय दत्त के चलने, खाने- पीने, बोलने को वे इस कदर घोल कर पी गए हैं कि देखकर लगता है कि आप रणबीर को नहीं बल्कि संजय दत्त को देख रहे हैं. बायोपिक के इस दौर में ऐसा पहली बार होगा जिस फिल्म से हमें कोई प्रेरणा नहीं बल्कि सबक सीखने को मिलेगा. निर्देशन राजकुमार हिरानी ने इसकी पेशकश को ‘खुली किताब’ की तरह दिखाने का दावा किया है.फिल्म संजू करीब 40 करोड़ रूपये में बनी है और भारत में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ की जायेगी. माना जा रहा है कि संजू को पहले दिन 27 से 30 करोड़ रूपये की ओपनिंग लग सकती है. अगर पहले दिन के फिगर 32 से 35 करोड़ तक भी गए तो हैरानी की बात नहीं है. ट्रेड पंडितों के मुताबिक ये रणबीर के करियर के लिए भी बड़ी फिल्म है लेकिन जिस तरह से राजकुमार हिरानी की फिल्मों ने अब तक अपना जलवा दिखाया है संजू 230 करोड़ रूपये तक कमा ले जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी. Sanju: ऐसे ही रणबीर की ‘मां’ नहीं बनीं मनीषा कोइराला, ये थी बड़ी वजह Also Read - कैटरीना कैफ-रणबीर की इन तस्वीरों से मचा था बवाल, देखकर सलमान भी हो गए थे आग-बबूला!

Also Read - रणबीर कपूर पर उनके ही पालतू कुत्ते ने किया अटैक, इलाज के लिए जाना पड़ा अस्पताल!

Also Read - बच्चन परिवार के बाद क्या अब कपूर परिवार भी कोरोना संक्रमित? जानिए क्या है सच्चाई  

बता दें कि अभी तक 2018 में ‘पद्मावत’ सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म रही है. हालांकि ‘पद्मावत’ को अपने विषय के लिए काफी कंट्रोवर्सी में रही थी, जिसका फायदा उसे बॉक्स ऑफिस पर मिला. बॉलीवुड में अभी तक बायोपिक पर आधारित फिल्मों में सबसे अधिक कमाई करने का रिकॉर्ड आमिर खान की ‘दंगल’ के नाम है. इस फिल्म ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ की कमाई की है. Sanju Special:लड़कियों की love..love आवाजें सुनकर, बाथरूम भाग जाते हैं रणबीर कपूर

Sanju new poster

कम लोगों को ही पता कि संजय दत्त और रणबीर कपूर की ट्यूनिंग बहुत पुरानी रही है. रणबीर बचपन में संजय दत्त के काफी करीब थे और उन्हें अपना आइडल मानते थे. यही नहीं उनकी बहन रिद्धिमा भी अपनी अलमारी में संजय के पोस्टर लगाती थी. उनके जहन में संजय दत्त की पहली छवि ऐसी थी कि एक लंबा चौड़ा आदमी जिसके लंबे बाल थे और उसने कानों में ईयररिंग्स पहन रखे थे. रणबीर ने बताया कि वह उनके परिवार के बहुत करीब थे. वह मुझे छोटे भाई की तरह माना करते थे.

रणबीर ने आगे कहा, कि बार संजय दत्त ने मेरे बर्थ डे पर डेविडसन की मोटरबाइक दी थी. वो मुझे देर रात तक बाहर घुमाने भी ले जाया करते थे. लेकिन जब ये बात मेरे पापा ऋषि कपूर को पता चली तो वे भड़क गए और संजय दत्त को बुला कर कहा कि  मेरे बेटे को बिगाड़ना बंद करो. इसको तेरे जैसा मत बना. रणबीर ने कहा, संजू में संजय सर का किरदार निभाकर उन्हें लग रहा है जैसे उनका एक सपना पूरा हो गया हो.

sanju8

संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.