बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर अपनी फिल्म संजू के प्रमोशन में बिजी हैं. एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने कई बातों का खुलासा किया. जब उनसे सवाल किया गया कि आप पर लड़कियां जान छिड़कती हैं. आपको देखते ही लव यू… लव यू चिल्लाने लगती हैं. लेकिन ऐसे वक्त में भी आप कुछ ज्यादा रिएक्ट नहीं करते बल्कि खुद को शांत दिखाने की कोशिश करते हैं ऐसा कैसे कर पाते हैं. रणबीर ने कहा, बहुत खुशी होती है जब मुझे देखकर लड़कियां इस तरह से चिल्लाने लगती हैं लेकिन मैं आपको बता दूं मैं रिएक्ट करता हूं लेकिन अपने घर के बाथरूम में. मैं बाथरूम में जाकर ये सोचकर बहुत खुश होता हूं और खुशी के मारे चिल्लाने लगता हूं. रणबीर कहते हैं कि अच्छा लगता है जब पता चलता है कि लोग आपसे कितना प्यार करते हैं. ‘संजू’ में एक और खास बात है जिसपर कई बार चर्चा भी हो चुकी है वो है संजय दत्त की करीब 350 महिलाओं के सा‍थ सो चुके हैं. जब इस बारे में रणबीर से उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वो उनका नाम नहीं लेना चाहते हैं. हां, लेकिन संजय दत्त के मुकाबले उनकी संख्या बहुत कम है. रणबीर ने कहा, मुझे प्‍यार करना पसंद है, लेकिन मैं रोमांटिक हूं, ठरकी नहीं.’

रणबीर ने इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि उनके पापा ऋषि कपूर के साथ उनके संबंधों में पहले से काफी सुधार हुआ है. ऋषि कपूर ने इतना लंबा समय फिल्म इंडस्ट्री में गुजारने के बाद भी कभी अपने लिए गाड़ी नहीं खरीदी थी इसलिए मुझे जब मेरी दूसरी फिल्म ‘बचना है हसीनो’ की फीस मिली तो मैंने उससे अपने पापा के लिए गाड़ी खरीदी. रणबीर ने इस फिल्म में यूज होने वाले कुछ मजेदार शब्दों के मतलब भी बताया, उन्होंने कहा कि कई जगह कहा गया है कि ‘घी छे तो घपाघप छे’ इसका मतलब है कि पैसा है तो लड़कियां आपके साथ सेक्स करने के लिए तैयार रहती हैं.

sanju8

रणबीर कपूर की फिल्म संजू का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. संजय दत्त की इस बायोपिक में मुख्य भूमिका रणबीर कपूर ने निभाई है. रणबीर ने भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है. संजय दत्त के चलने, खाने- पीने, बोलने को वे इस कदर घोल कर पी गए हैं कि देखकर लगता है कि आप रणबीर को नहीं बल्कि संजय दत्त को देख रहे हैं. लेकिन कम लोगों को ही पता कि संजय दत्त और रणबीर कपूर की ट्यूनिंग बहुत पुरानी रही है. रणबीर बचपन में संजय दत्त के काफी करीब थे और उन्हें अपना आइडल मानते थे. यही नहीं उनकी बहन रिद्धिमा भी अपनी अलमारी में संजय के पोस्टर लगाती थी. उनके जहन में संजय दत्त की पहली छवि ऐसी थी कि एक लंबा चौड़ा आदमी जिसके लंबे बाल थे और उसने कानों में ईयररिंग्स पहन रखे थे. रणबीर ने बताया कि वह उनके परिवार के बहुत करीब थे. वह मुझे छोटे भाई की तरह माना करते थे.

Sanju new poster

रणबीर ने आगे कहा, कि बार संजय दत्त ने मेरे बर्थ डे पर डेविडसन की मोटरबाइक दी थी. वो मुझे देर रात तक बाहर घुमाने भी ले जाया करते थे. लेकिन जब ये बात मेरे पापा ऋषि कपूर को पता चली तो वे भड़क गए और संजय दत्त को बुला कर कहा कि  मेरे बेटे को बिगाड़ना बंद करो. इसको तेरे जैसा मत बना. रणबीर ने कहा, संजू में संजय सर का किरदार निभाकर उन्हें लग रहा है जैसे उनका एक सपना पूरा हो गया हो.

संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.