अभिनेता संजय दत्त का कहना है कि जेल में बिताए समय ने उनका अंहकार तोड़ दिया और उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया. संजय ने एक बयान में कहा, “मेरे कैद के दिन किसी रोलर कोस्टर की सवारी से कम नहीं रहे. अगर सकारात्मक पक्ष को देखें तो इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया और मुझे एक बेहतर व्यक्ति बनाया.”उन्होंने कहा, “अपने परिवार और अपने चाहने वालों से अलग रहना एक चुनौती था. उन दिनों के दौरान मैंने अपने शरीर को अच्छे आकार में रखना सीखा. मैंने वजन और डंबल की जगह कचरे के डिब्बों और मिट्टी के घड़ों का प्रयोग किया. हम हर छह महीने में जेल के अंदर सांस्कृतिक समारोह किया करते थे, जहां मैंने उम्रकैद की सजा काट रहे लोगों को संवाद बोलना, गाना और नाचना सिखाया.”Also Read - 36 Farmhouse Movie Review: मैगी की तरह उलझी हुई है '36 फार्महाउस' की कहानी, न जाने कहां से निकली कहां गई

Also Read - Ranbir Kapoor की Shamshera पर गिरी कोरोना की गाज! अब OTT पर रिलीज होगी फिल्म? डायरेक्टर ने कही ये बात

Also Read - Ranbir Kapoor की Ex गर्लफ्रेंड लड़ाई में तोड़ देती थीं उनके सारे अवॉर्ड्स, जानें क्या था पूरा किस्सा

संजय ने कहा, “उस मुश्किल दौर में वे लोग मेरा परिवार बन गए थे और जब मैं हार मान लेता था तो वे मुझे प्रोत्साहित करते थे.”उन्होंने कहा, “जेल में बिताए समय में मैंने बहुत कुछ सीखा. उसने मेरा अंहकार तोड़ दिया.”जेल से छूटने के दिनों को याद करते हुए संजय ने कहा, “अंतिम फैसले के बाद जिस दिन से मैं जेल से छूटा, वह दिन मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा दिन था. मैं अपने पिता (सुनील दत्त) को याद कर रहा था. मेरी इच्छा थी कि वह मुझे आजाद हुआ देखें..वह सबसे खुश इंसान होते. हमें हमारे परिवार को कभी भूलना नहीं चाहिए वे हमेशा हमारी ताकत होते हैं.”

san

बता दें, 29 जून को रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर संजय दत्त और रणबीर कपूर के फैन्स के अलावा ट्रेड एनालिस्ट को भी इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. संजू की एडवांस बुकिंग बुधवार से शुरू हो चुकी है. शुरूआती कलेक्शन को देखते हुए संजू हाल ही में रिलिज हुई फिल्मों के मुकाबले पहले ही दिन साल की सबसे बड़ी ओपनर बन सकती है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक एडवांस टिकट की बुकिंग बेहद शानदार रही है.

बता दें कि पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरू और कोलकाता में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म की अभी तक 14 करोड़ रुपए तक की अडवांस बुकिंग हो गई है. वहीं, गुरुवार और शुक्रवार तक ये आंकड़ा 20 करोड़ तक पहुंच सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है इसी तरह कलेक्शन रहा तो फिल्म पहले दिन 35 करोड़ तक की कमाई कर सकती है.

ऐसे में ये ‘संजू’ एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर की 30 करोड़ की कमाई को पिछाड़कर साल की हाइएस्ट ओपनिंग फिल्म बन जाएगी, जबकि रेस 3 को करीब 29 करोड़ की ओपनिंग मिली थी.

अब देखने वाला होगा कि संजू रणबीर कपूर के करियर को बनाती हैं या रणबीर का करियर यहीं खत्म हो जाएगा. मनी कंट्रोल से बातचीत में फिल्म ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने बताया कि संजू तभी हिट कही जाएगी, जब वो 225 करोड़ से 230 करोड़ तक का बिजनेस करेगी.

इतनी कमाई के बाद ही रणबीर कपूर का करियर वापस पटरी पर आ सकता है. वैसे माना जा रहा है कि संजू की अच्‍छी कमाई का ये ट्रेंड पहले हफ्ते तक जोरो-शोरो पर चलेगा. इसके बाद देखने वाला होगा कि ये फिल्म box office पर कितने दिनो तक टिक पाती हैं.

संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.