संजय दत्त की बायोपिक संजू का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज हो गया. लोगों को इस वीडियो का बेसब्री से इंतजार था. फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया है कपूर के अलावा फिल्म में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है तो वहीं संजय दत्त से 11 साल उम्र में बड़ी मनीषा कोइराला ने उनकी मां नरगिस का किरदार निभाया है. दोनों अभी तक 7 फिल्मों में काम कर चुके हैं.  इनमें से सनम, कारतूस, खौफ, बागी और मेहबूबा जैसी फिल्मों में मनीषा कोइराला संजय दत्त की हीरोइन बनीं. मनीषा के किरदार में बात करते हुए फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने कहा था,  हमारे दिमाग में कई नाम थे लेकिन अचानक हमें लगा कि मनीषा से बेहतर इस रोल को कोई नहीं निभा सकता क्योंकि उन्होंने खुद कैंसर से जंग लड़ी है. Sanju teaser: रणबीर कपूर को देखकर संजय दत्त भी एक बार गच्चा खा जाएंगे!

Related image

मनीषा कोईराला के बारे में बात करें तो एक समय ऐसा भी था जब मनीषा कोईराला की हर फिल्म सुपरहिट होती थी और मनीषा कोईराला के स्टाइल को एक्ट्रेसेस फॉलो करना चाहती थीं.फिल्मों के इतर मनीषा की निजी जिंदगी बेहद उतार-चढाव से भरी रही, उन्हें शराब की लत की वजह से काफी कुछ झेलना पड़ा. इस दौरान अपने करियर में भी उन्होंने कुछ गलत फैसले लिए.मनीषा कोईराला ने 2010 में सम्राट दहल से शादी की. सम्राट दहल से उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं चली. 2012 में उनका तलाक हो गया. 2012 में ही मनाषा कोईराल के जीवन में सबसे कठिन समय तब आया जब उन्हें ओवेरियन कैंसर हो गया.

sanjay-dutt-biopic

फिल्म में संजय के किरदार के लिए रणबीर ही क्यों?
रणबीर के बारे में बात करते हुए हिरानी ने कहा कि इस फिल्म के लिए मुझे ऐसा एक्टर चाहिए था जो उनकी जिंदगी के सारे वेरिएशनस को निभा सके. मैंने दिमाग इसके लिए रणबीर का नाम आ रहा था. जब मैंने उन्हें अप्रोच किया तो वो इस फिल्म के लिए तुरंत तैयार हो गए. जब मैं उनसे मिला तो वो संजू के बारे में काफी कुछ जानते थे. उन्होंने उनके साथ जिम में काफी वक्त बिताया था लेकिन जब उन्हें इस स्टोरी का एंगल पता लगा तो उन्होंने कहा- वाह ये इंट्रस्टिंग है, चलिए इसे करते है.