सोनी टीवी (Sony TV) के बहुचर्चित रिएलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati-11) में हर सीजन अनेक लोग सदी के महानायक ‘अमिताभ बच्चन ‘ के सामने हॉट सीट पर बैठने का सपना पालते हैं. कुछ सपने पूरे भी होते है और इस कुर्सी पर विराजमान होने के बाद वो एक नए सपने को बुनते है जिसमें वो कुछ घंटों में करोड़पति बन घर लौटना चाहते हैं. ऐसे सपने पहले भी सच हुए हैं. उन सपनों के पीछे कड़ी मेहनत और लगन होती है.

ऐसे ही हौसले के साथ एक बार फिर बिहार के हुलासगंज प्रखंड ढोंगरा गांव के निवासी सनोज राज (Sanoj Raj) ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन इतिहास रच दिया है. सोनी चैनल ने अपनी आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है. सोनी टीवी ने ट्वीट करते हुए लिखा ” सनोज राज हमारे इस सीज़न के पहले करोड़पति है. वह अब 7 करोड़ रुपये के लिए जैकपॉट प्रश्न का उत्तर देंगे. क्या वह सफल हो पाएंगे? #KBC पर देखें, इस गुरुवार और शुक्रवार रात 9 बजे”.

सोनी चैनल ने अपने ट्वीटर हैंडल से आने वाले एपिसोड का प्रोमो शेयर किया है, जिसमें सनोज 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले ये कारनामा बिहार के चंपारण जिले के सुशिल कुमार ने कर दिखाया है. सनोज बीटेक की पढ़ाई खत्म कर फिलहाल दो साल से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं. सनोज के लिए ये सब कुछ एक सपने जैसा है. उनके जीवन का लक्ष्य उनकी ही तरह दृढ और विराट है. सनोज अपनी आगे की जिंदगी में आइएएस अधिकारी बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं.