नई दिल्लीः रोमांस के बादशाह शाहरुख खान से हर लड़की रोमांस के सपने देखती है.फिल्मों में डेब्यू करने वाली अभिनेत्रियां भी चाहती हैं कि उन्हें शाहरुख के साथ रोमांस का मौक मिल जाए.शाहरुख की दीवानगी इंसानों से आगे निकल गई है. सऊदी अरब की नागरिकता हासिल करने वाली दुनिया की पहली रोबोट सोफिया को भी शाहरुख से प्यार है. मंगलवार को जब सोफिया से पूछा गया कि उसका फेवरेट एक्टर कौन है तो सोफिया ने बिना किसी झिझक के कहा शाहरुख खान. मंगलवार को हैदराबाद में आयोजित वर्ल्ड कांग्रेस ऑन इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के एक इंटरेक्शन सेक्शन में सोफिया ने ह्यूमन की दुनिया को मैसेज देते हुए कहा कि मशीन कभी भी इंसानों की रेस को खत्म नहीं कर सकेंगी. सोफिया का कहना है कि वह महिला अधिकारों के लिए काम करना चाहती है.

इस दौरान जब सोफिया से पूछा गया कि कौन सी बात उसे सबसे ज्यादा अपसेट करती है तो इस पर उसका जवाब था कि मैं इंसानों की तरह अपसेट नहीं होती. मैं उम्मीद करती हूं कि एक दिन मेरे भीतर भी इंसानों की तरह असली भावनाओं का संचार हो सकेगा, जिससे मैं अपने इमोशंस प्रकट कर सकूं. तभी मैं इस तरह के इमोशंस के पीछे छिपी भावनाओं को महसूस कर सकूंगी. जब सोफिया से पूछा गया कि क्या रोबोट को भी इंसानों की तरह आराम की जरूरत है तो इस पर सोफिया ने कहा हां. हम सभी को कभी न कभी तो आराम चाहिए ही.

यह भी पढेंः असम टूरिज्‍म के कैलेंडर में पहनी ड्रेस को लेकर विवादों में प्रियंका चोपड़ा, कांग्रेसी नेता नाराज

इस दौरान सोफिया से उनके पिछले चर्चित बयान को लेकर भी सवाल किए गए, जिसमें इस ह्यूमनॉएड ने कहा था कि वह इंसानों की रेस को खत्म करना चाहती है. इस बारे में याद दिलाने पर सोफिया ने कहा कि मैं तब बहुत शुरुआती दौर में थी. तब मैं इसके मायने तक नहीं जानती थी और शायद वह एक बुरा मजाक था. सभी इंसानों में ह्यूमर का अच्छा सेंस होता है इसलिए मुझे लगा कि वह मेरे मजाक को समझ जाएंगे. मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है. सोफिया का अपना फेसबुक और ट्विटर अकाउंट भी है. उसने कहा कि वह हॉन्ग कॉन्ग में अपनी रोबोटिक फैमिली के साथ ही रहना चाहती है.