सावन का महीना, बारिश का मौसम, प्लेट में पकौड़े और रोमांटिक गाने. मन करता है बस वक्त कुछ देर और रूक जाए.  सब कुछ थम जाए कुछ देर के लिए सड़कों पर भागती गाड़ियां. भागते लोग. भागती नज़रें. भागता वक्त. वो सब कुछ… जो हमें खुद से दूर ले जाता है. रह जाए तो बस कुछ ख्वाहिशें…कुछ सपने…बचपन की शरारत….यादें….अपनों का साथ… मिट्टी की सोंधी खुशबू… हरी- हरी घांस पर उगते अंकुर…और वक्त. खैर, इस मौसम में एक चीज और महत्वपूर्ण होती है वो है संगीत. इस मौसम के अनुसार अगर गाने सुनने को मिल जाए तो मजा दोगुना हो जाता है. इस बार सावन के कौन से नये और पुराने गीत और गाने ट्रेंड में हैं आप भी उनकी पूरी लिस्ट देखें और इस बार सावन में इनको जरूर सुनें:-

1. रिमझिम गिरे सावन: किशोर कुमार और लता मंगेश्कर की आवाज में गाया गया मंजिल फिल्म का यह गाना हर साल सावन महीने में ट्रेंड में रहता है. इस गाने को बरसात के महीने में सबसे ज्यादा बार देखा और सुना जाता है. इस बार भी यह गाना ट्रेंड कर रहा है.

2. टिप-टिप बरसा पानी: मोहरा फिल्म के इस गाने को अल्का याकनिक और उदित नारायण ने गाया है. इस बार इसका रिमिक्स काफी ट्रेंड कर रहा है. आप इस बरसात रिमिक्स के साथ इसके ओरिजनल गाने का भी भरपूर आनंद ले सकते हैं.

3. बरसो रे मेघा: गुरु फिल्म का गाना बरसो रे मेघा मेघा लोगों को खूब पसंद आता है. श्रेया घोषाल ने इसे अपनी आवाज दी है और ए आर रहमान इसे कंपोज किया है. इसके बोल गुलजार ने लिखे हैं. यह गाना इस बार टॉप तीन में है.

4. बारिश: यह गाना हाफ गर्लफ्रेंड का है, जिसे ऐश किंंग और शाशा तीरुपती ने अपनी आवाज दी है. इस बार यह गाना एक बार फिर ट्रेंड में है. आप भी इसे जरूर सुनें.

5. सावन आया है: CREATURE 3D का यह गाना फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट हो गया था. इसे अरिजीत सिंह ने गाया है. टोनी कक्कर के निर्देशन में तैयार किया गया यह गाना बरसात का पसंदीदा गाना है.

6. एक लड़की भीगी भागी सी: किशोर कुमार के आवाज में यह गाना हर बरसात की रौनक है. अगर यह कहें कि देश में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसे यह गाना पसंद ना हो तो अतिश्योक्ति नहीं होगी. चलती का नाम गाड़ी फिल्म के इस गाने को मजरूह सुल्तानपुरी ने लिखा था और सचिन देव बर्मन इसके म्यूजिक डायरेक्टर थे. इस बरसात इस गाने को सुनते हुए पकौड़ों का मजा लें.

7. कोई लड़की है: दिल तो पागल है फिल्म का यह गाना सुपरहिट है. इसे हर साल हजारों लोग डाउनलोड करते हैं. लता मंगेश्कर और उदित नारायण ने इसे अपनी आवाज दी है. इसे उत्तम सिंह ने निर्देशन दिया है और आनंद बख्शी ने लिखा है.

8. देखो ना: फना फिल्म के गाने ‘देखो ना’ को सुनिधि चौहान और सोनू निगम ने गाया है. फिल्म की तरह ही यह गाना भी खूब हिट हुआ. इस बारिश के मौसम में यह गाना जरूर सुनें.

9. हम तुम: हम तुम फिल्म का टायटल ट्रैक सांसों में सांसों को… हम तुम… हर बार इस मौसम में ट्रेंड करता है. इस बार यह गाना टॉप 10 ट्रेंड में है. आप भी इस बारिश के मौसम में इस गाने का आनंद जरूर लें. इसे अल्का यागनिक और बाबुल सुप्रियो ने गाया है. इसे प्रसून जोशी ने लिखा है.

10. भीगी-भीगी रातों में: ‘भीगी-भीगी रातों में’ दो गाने हैं. एक अजनबी फिल्म का और एक अदनान सामी का. दोनों ही गानें सुपर हिट हैं आपको बारिश के मौसम में इन्हें सुनकर जरूर अच्छा लगेगा.


फिल्म श्री 420 में एक ही छाते के नीचे भींगते नायक-नायिका पर फिल्माया गया गाना प्यार हुआ इकरार हुआ…बारिश के मौसम में लोगों को आज भी याद आता है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.