कोलकाता: वरिष्ठ बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) (85) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुक्रवार देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया. यह जानकारी अस्पताल के सूत्रों ने शनिवार को दी. चटर्जी का 5 अक्टूबर को कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. अभिनेता कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं. उन पर करीब से निगरानी रखने के लिए आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. Also Read - Amitabh Bachchan lauds Bengali film Bela Seshe

बीते 5 अक्टूबर को कोविड -19 पॉजिटिव आने के एक दिन बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तब हालत स्थिर थी. सूत्रों ने कहा कि चटर्जी पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे और कथित तौर पर उन्हें बुखार था. वह अभिनेता परमब्रत चट्टोपाध्याय द्वारा निर्देशित ‘अभिजन’ नामक एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे.

उन्होंने 1 अक्टूबर को भरतलक्ष्मी स्टूडियो में शूट किया था. अगली शूटिंग 7 अक्टूबर को थी. जानकारी के अनुसार, अभिनेता को फेफड़े से संबंधित पुरानी बीमारी है. पिछले साल उन्हें निमोनिया के कारण कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि सौमित्र चटर्जी ने अपने करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो में एक उद्घोषक के रूप में काम करते हुए की. सौमित्र चटर्जी लंबे समय तक सत्यजीत रे के साथ भी काम चुके हैं. उन्होंने सत्यजीत रे की 14 फ़िल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने 1959 में सत्यजीत रे की फ़िल्म ‘अपूर संसार’ से अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने सत्यजीत रे की फ़िल्म ‘देवी’ ‘चारुलता’ और ‘घरे बाइरे’ में भी अभिनय किया.

सौमित्र चटर्जी को भारत सरकार द्वारा 2004 में कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. राष्ट्रीय पुरस्कार, दादासाहेब फाल्के, संगीत नाटक अकादमी और कई फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी उन्हें सम्मानित किया गया है.

इनपुट- एजेंसी