मशहूर बंगाली अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी और एक्ट्रेस Riya Sen का 24 जनवरी को जन्मदिन है. वे आज अपना 39 वां बर्थडे मना रही हैं. रिया का नाम अक्षय खन्ना, मशहूर लेखक सलमान रुश्दी तक के साथ जुड़ चुका है. 2007 में बिग बॉस-4 में शिरकत कर चुके अश्मित पटेल और रिया सेन का अफेयर इंटरनेट पर अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बन गया था. यह वीडियो एक होटल के कमरे में शूट किया गया था. वीडियो में इस जोड़े को संदिग्ध अवस्था में पाया गया. हालांकि दोनों इसे फर्जी बताया था. कहा जाता है कि अश्मित ने अपनी पहचान बनाने के लिए इस वीडियो को अपलोड किया था.

फिल्मों में तो कमाल नहीं दिखा पाईं ये एक्ट्रेस, बचा-खुचा करियर MMS से हो गया बर्बाद

Street Dancer 3D movie Review in hindi : डांस…डांस…सिर्फ डांस…कहानी नदारद, ढाई घंटे का टार्चर

17

3

4

5

7

11

13

रिया को उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. अपने करियर की शुरूआत Riya Sen ने वर्ष 1991 में आई फिल्म विषकन्या से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की. Riya Sen को बॉलीवुड में पहचान एन. चंद्रा द्वारा निर्देशित फिल्म स्टाइल से मिली. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. झंकार बीट्स 2001, शादी नं. 1 2005 और मलयालम हॉरर फ़िल्म अनंथाभाद्रम 2005 Riya Sen की मुख्य फिल्में हैं. बता दें कि Riya Sen को 16 साल की उम्र में फाल्गुनी पाठक के गाने याद पिया की आने लगी में काफी पसंद किया गया था.

10

इसके बाद वो कई म्यूजिक वीडियो, टेलिविजन विज्ञापनों, फैशन शो और मैग्जीनों के फ्रांट पेज पर दिखाई देने लगी. Riya Sen ने सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी काम किया है. वे एड्स AIDS के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए एक म्यूजिक वीडियो में भी नजर आई थीं. यही नहीं उन्हें फोटोग्राफर दब्बू रत्नानी के वार्षिक कैलेंडर में सेमी न्यूड फोटो और फिल्मों में चुम्बन देने को लेकर विवादों का सामना करना पड़ा था. फोटो साभार इंस्टाग्राम