Bollywood Actor Shahid Kapoor Birthday Special UnKnown facts: एक्टर शाहिद कपूर अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ मिक्स नहीं होने देते हैं. वे कितने भी बिजी हों लेकिन अपनी बीवी और बच्चों के लिए टाइम निकाल ही लेते हैं.शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) 25 फरवरी को 39 साल के हो गए हैं. इंडस्ट्री में भी उन्हें 19 साल हो चुके हैं. फिल्मफेयर से बातचीत में शाहिद ने अपनी पत्नी मीरा के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि मीरा उनकी जिंदगी की प्राथमिकता है. किसी को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि सबकुछ सेट है. जब आप मानते हैं कि सब कुछ ऑटोपायलट पर है, तो यह सब अलग हो जाता है. Also Read - एक ही आदमी दे सकता है कोरोना वायरस को टक्कर, ऋतिक रोशन को पता है उनका नाम

आपको हर दिन हर काम करने को मिला है. चाहे वह शादी, पालन-पोषण, करियर या यहां तक कि आपके माता-पिता के साथ आपका रिश्ता भी हो. मैं उन सभी के साथ संघर्ष करता हूं. मैं अपनी दोस्ती बनाए रखने के लिए संघर्ष करता हूं. मुझे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप से डर लगता है. मुझे जो भी वक्त मिलता है वो मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बिताना चाहता हूं. मेरी पत्नी को लगता है कि वह प्राथमिकता नहीं है, तो इसके लिए मैं खुद को पर्याप्त समय नहीं देने के लिए दोषी महसूस करता हूं. मैं अपने फैमिली को कहता हूं, ‘मुझे थोड़ा काम भी कर लेने दो’.

 

View this post on Instagram

 

#us

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

मीरा के बारे में बात करते हुए शाहिद ने कहा कि जब हमारी शादी हुई उस वक्त वो काफी कम उम्र की थी. उसके दो बच्चे हैं. उस वक्त खुद अपने बचपने से बाहर निकल रही थी. उसके खुद के भी सपने होंगे. इच्छाएँ होंगी. लेकिन उसे इस जिम्मेदारी में धकेल दिया गया. हमारी उम्र में भी काफी अंतर है. वो मुझसे 13 साल छोटी है. उन्होंने कहा कि दोनों एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं और कई बार एक-दूसरे को नहीं समझते हैं.

शाहिद और मीरा की 2015 में शादी हुई थी. उस वक्त वो सिर्फ 21 साल की थीं. मीरा ने Delhi University से स्नातक किया है. इस कपल के दो बच्चे हैं. जिसमें एक बेटी मीशा और दूसरा बेटा ज़ेन है.

 

View this post on Instagram

 

Happy Mother’s Day. Words will always fall short.

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बचपन की बातें भी शेयर कीं. शाहिद ने बताया कि मुझे गिफ्ट्स का काफी शौक था. यही नहीं मैं मेहमानों के हाथ से गिफ्ट छीन कर भाग जाता था. इस वजह से कई बार मेरी मां को शर्मिंदा होना पड़ता था. लेकिन मैं कभी बदला नहीं.

 

View this post on Instagram

 

The sun !

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

शाहिद ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा- ‘मैं गिफ्ट का शौकीन था। मुझे रंग बिरंगे तोहफे आकर्षित किया करते थे। बचपन में मैं मेहमानों के हाथ से गिफ्ट छीन कर भाग जाया करता था। मेरी मां कई बार मेरी हरकतों के चलते शर्मिंदा हुआ करती थीं लेकिन मैं कभी बदला नहीं.’

 

View this post on Instagram

 

Vibe!! #happyburdaytome

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

बता दें,  ‘कबीर सिंह’ के सुपरहिट होने के बाद शाहिद इस वक्त ‘जर्सी’ फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. इसमें वह क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर दिखेंगे.