बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान फिल्में न करने के बावजूद खबरों में बने रहते हैं. चाहे वह किसी सोश इवेंट में जाएं या किसी फिल्म के प्रीमियर पर जाएं, मीडिया का कैमरा बस उन्हीं को तलाश करता है. फिलहाल शाहरुख अपनी संस्था ‘मीरा फाउंडेशन’ से तेजाब हमले की पीड़िताओं की मदद कर रहे हैं. उन्होंने अपने फैन्स से ऐसी बहादुर महिलाओं का समर्थन करने का आग्रह किया है.

शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो के माध्यम से सभी लोगों के लिए यह प्रभावशाली संदेश दिया. वे वीडियो में बोल रहे हैं, “सुंदरता त्वचा में नहीं है, यह अक्सर कहा जाता है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. हम सभी को अच्छे की जरूरत है, लेकिन हम दूर का सोचते हैं, हम अप्रिय चीजों को देखने में शर्माते हैं, इसके बावजूद हम अपने लिए सामाजिक स्वीकार्यता चाहते हैं, हम अंदर से पक्षपाती हैं, फिर भी हम सशक्तिकरण के लिए लड़ाई कर रहे हैं. हां, हम सबको बेहतर की जरूरत है, लेकिन हम दूर का सोचते हैं.”

शाहरुख का ‘मीरा फाउंडेशन’ तेजाब हमले की पीड़िताओं को इलाज, कानूनी सहायता, पुनर्वास और व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर उनका सहयोग कर रहा है. तेजाब हमले की पीड़िताओं को सभी सामाजिक बुराइयों, हिंसा तथा पक्षपाती व्यवहार से मुक्त करने के इस काम में ‘Vogue’ और ‘होथर फाउंडेशन’ भी ‘मीरा फाउंडेशन’ का सहयोग कर रहे हैं.