नई दिल्ली: शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं, जिनके दुनिया भर में लाखों नहीं करोड़ों फैन हैं. ऐसे में हर कोई उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीजें जरूर जानना चाहता है. आज (2 नवंबर) को शाहरुख खान अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में हर कोई कहीं न कहीं से शाहरुख खान के बारे में जानकारियां जुटाने में लगे हैं. हम आपको शाहरुख खान की जिंदगी के उन 5 लोगों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे वह अपनी लाइफ के सीक्रेट बयां करते हैं. यानी ये पांच लोग शाहरुख खान के जिंदगी से जुड़ी प्राइवेट बातें भी जानते हैं. कई बार इनके साथ रिश्ते बिगड़ने की भी खबरें आई, लेकिन वह आखिरकार झूठी साबित हुई. Also Read - Suhana Khan Hot Photos: बोल्ड अंदाज में नजर आईं Suhana Khan, वायरल हुईं Shahrukh Khan की लाडली की ग्लैमरस Pic

गौरी खान: जी हां, आप सही समझ रहे हैं गौरी खान शाहरुख खान की वाइफ हैं. शाहरुख कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वे जिंदगी के बड़े फैसले लेने में गौरी खान की सलाह जरूर लेते हैं. दरअसल, गौरी खान शाहरुख की पत्नी बनने से पहले उनकी बड़ी अच्छी दोस्त थीं. कहा जाता है कि गौरी को बॉलीवुड की काफी समझ है. Also Read - IPL Auction 2021: आईपीएल में इस साल मैदान पर खेलते नजर आएंगे 'सचिन', 'शाहरुख खान' और 'मोहम्मद अजहरुद्दीन', जानें नीलामी में किसे किस टीम ने खरीदा...

जूही चावला: यूं तो शाहरुख खान सबसे ज्यादा हिट फिल्में काजोल और दीपिका पादुकोण के साथ दी हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जूही चावला वह अभिनेतत्री हैं, जिनसे उनके काफी करीबी रिश्ते हैं. शायद यही वजह है कि शाहरुख ने ‘रेड चिल्ली’ प्रोडक्शन हाऊस बनाने से लेकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम खरीदने तक में जूही हो साझेदार बनाया. ‘कॉफी विद करण’ शो में शाहरुख खुद स्वीकार चुके हैं कि बॉलीवुड की अभिनेत्रियों में जूही चावला ही उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं. Also Read - IPL 2021 Auction Live: कौन हैं Shahrukh khan जिन्हें खरीदने के लिए पंजाब किंग्स ने खर्च कर दिए 5.25 करोड़ रुपये?

फरहा खान: फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर फरहा खान के साथ शाहरुख खान के बेहद करीबी रिश्ते हैं. एक बार शाहरुख खान ने फरहा खान के पति शिरिष कुंदर पर हाथ तक उठा दिया था. इसके बाद भी इस दोस्ती में दरार नहीं आई. हर अच्छे और बुरे वक्त में फरहा और शाहरुख एक दूसरे का साथ निभाते हैं.

करण जौहर: फिल्म निर्माता करण जौहर से शाहरुख खान के पारिवारिक रिश्ते हैं. शाहरुख की पत्नी गौरी खान और करण जौहर की काफी अच्छी दोस्ती है. करण जौहर ने शाहरुख खान को लेकर कई फिल्में बनाईं, जिनमें ज्यादातर सुपर हिट रही. दोनों के बीच झगड़े की खबरें आती रही हैं, लेकिन आखिरकार इनकी दोस्ती की बात ही सामने आती है.

आदित्य चोपड़ा: यश चोपड़ा को शाहरुख खान पिता तुल्य मानते हैं. शाहरुख कई दफा कह चुके हैं कि उन्हें रोमांस किंग बनाने का श्रेय केवल यश चोपड़ा का है. यश तो इस दुनिया में नहीं रहे तो लेकिन उनके बेटे आदित्य के साथ शाहरुख के काफी अच्छे रिश्ते हैं. कहा जाता है कि आदित्य फिल्में बनाने से पहले शाहरुख खान की जरूर सलाह लेते हैं.