नई दिल्लीः बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहरुख आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है. फौजी नाम के सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करते वक्त शाहरुख ने शायद ही सोचा होगा कि वह कभी बॉलीवुड के बादशाह बन जाएंगे, लेकिन एक फकीर को शायद इस बात का जरूर पता था. तभी तो उस फकीर की शाहरुख के लिए की गई भविष्यवाणी सच हुई और आज वह करोड़ों दिलों पर राज करने के साथ ही करोड़ों की प्रॉपर्टी के भी मालिक हैं. Also Read - गौरी खान को इस काम के लिए मिला बेहद खास अवॉर्ड, शाहरुख खान ने दिया हैरान कर देने वाला रिएक्शन

Also Read - शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने मन्नत की छत को किया डिजाइन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

दरअसल, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) एक बार अपनी मां के साथ अजमेर शरीफ दरगाह गए थे, जहां उन्हें अचानक पता चला कि किसी ने उनकी पॉकेट मार ली है. इस पर जैसे ही शाहरुख ने इधर-उधर देखना शुरू किया, तभी वहां से एक फकीर निकला और शाहरुख से पूछा कि क्या तुम्हारे पैसे खो गए हैं? Also Read - शाहरुख खान- गौरी खान का दिल्ली वाला घर किसी महल से कम नहीं, आप भी बिता सकते हैं रात, देखिए तस्वीरें

शाहरुख ने उन्हें हां कहा तो वो फकीर बोला- सौ की चिंता क्यों करते हो जब करोड़ों रुपए आने वाले हैं. हालांकि, उस वक्त शाहरुख को भी इस बात का अंदाजा नहीं रहा होगा कि उनके लिए जो भविष्यवाणी की गई है वो एक दिन ऐसी सच साबित होगी.

Happy Birthday Shahrukh Khan : जानें कौन हैं वे 5 लोग, जिनसे अपने सारे सीक्रेट शेयर करते हैं शाहरुख खान

रियल लाइफ हीरो भी हैं शाहरुख

बता दें कि हाल ही में बच्चन परिवार की दीवाली पार्टी में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की मैनेजर की जान बचाई थी. इस हादसे में अपनी हीरोगिरी दिखाकर एक बार फिर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साबित कर दिया कि वह फिल्मों में ही नहीं, असल जिंदगी में भी हीरो हैं.

सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ऐश्वर्य राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की लंबे समय से मैनेजर रहीं अर्चना सदानंद की जिंदगी बचाने का काम किया है. पार्टी में एक दीए से अर्चना की ड्रेस में आग पकड़ लिया, वहां उस वक्त शाहरुख मौजूद थे, और उन्होंने तुरंत अर्चना को उस हादसे से बचा लिया.

अर्चना को मुंबई के नानावती अस्पताल ले जाया गया और किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें आईसीयू में रखा गया. उनके दाहिने पैर और हाथों का 15 प्रतिशत हिस्सा जल गया है. अर्चना को बचाने के चक्कर में शाहरुख भी कुछ हद तक जख्मी हो गए थे.

शाहरुख के इस कदम की सभी तारीफ कर रहे हैं. शाहरुख ने ये सब करके साबित कर दिया है कि वो रील ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो हैं.