गौरी खान के पापा ने शाहरुख से रिश्ता तुड़वाने के लिए ज्योतिष से ली थी सलाह, भाइयों ने जीजा पर तान दी बंदूक

शाहरुख जहां एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं वहीं गौरी एक पंजाबी परिवार से हैं.

Published: August 31, 2021 11:24 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Pooja Batra

shahrukh khan, fater in law, astrology, love story, gauri khan, relationship, shahrukh gauri marriage
shahrukh khan, gauri khan

Shahrukh Khan and Gauri Khan Marriage-  बॉलीवुड में शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी को बहुत पसंद किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गौरी के साथ शादी करने के लिए शाहरुख खान को कितने पापड़ बेलने पड़े थे. शाहरुख जहां एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं वहीं गौरी एक पंजाबी परिवार से हैं. लेकिन शाहरुख और गौरी ने कभी अपने रिश्ते के बीच धर्म को नहीं आने दिया. यही कारण है कि दोनों का रिश्ता आज भी पहले ही की तरह सदाबहार है.

Also Read:

शाहरुख और गौरी खान की लव स्टोरी के बारे में अनुपमा चोपड़ा ने कई खुलासे किए हैं. अपनी किताब किंग्स ऑफ बॉलीवुड में अनुपमा ने बताया कि गौरी के पिताजी को शाहरुख के धर्म से नहीं बल्कि उनके एक्टिंग करने से प्रॉब्लम थी.

shahrukh gauri

shahrukh gauri

गौरी खान के पिताजी ने दोनों का रिश्ता तुड़वाने के लिए ज्योतिष तक से राय भी ली थी. यही नहीं गौरी के भाइयों में भी दोनों को अलग करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. यहां तक की भाइयों ने शाहरुख पर बंदूक तान दी थी और अपनी बहन से दूर रहने की धमकी दी थी.

बता दें, वहीं शाहरुख अपने इंटरव्यू में मजेदार किस्सा साझा करते हुए कहते हैं कि गौरी के परिवार वाले थोड़े पुराने ख्यालों के हैं और मैं उनका और उनकी मान्यताओं का सम्मान करता हूं. शाहरुख ने कहा कि गौरी के साथ रिसेप्शन के दौरान गौरी के परिवारवालों से मुलाकात हुई और उस दौरान वे कह रहे थे- ये लड़का तो मुसलमान है. क्या शादी के बाद यह लड़की का नाम बदल देगा. क्या गौरी मुस्लिम बन जाएगी.

इसी पर शाहरुख ने कहा कि मैं सभी की बातें सुन रहा था और मैंने एक प्रैंक किया. मैं उठा और गौरी को बोला कि चलो गौरी बुर्का पहनों और नमाज पढ़ते हैं. वहां सभी लोग हैरान होकर मुझे देखने लगे, ऐसा लगा जैसे वे सोच रहे हों कि लड़का तो बड़ी जल्दी बदल गया. इसपर शाहरुख ने कहा कि मैंने सभी से कहा कि गौरी अब हर समय बुर्का पहनेगी और घर से बाहर भी नहीं जाएगी. हम गौरी का नाम बदलकर आयशा रख देंगे.

शाहरुख खान

हालांकि बाद में सभी को पता चल गया कि शाहरुख मजाक कर रहे थे. शाहरुख ने कहा कि यह एक सबक है कि किसी को भी प्यार के बीच नहीं आना चाहिए. हर धर्म का सम्मान किया जाना चाहिए. शाहरुख ने बताया कि शादी के बात गौरी के परिवारवाले शाहरुख को बहुत प्यार करते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: August 31, 2021 11:24 AM IST