बीजिंग. बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने-पहचाने जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को उनकी फिल्म ‘जीरो’ (Zero) का फ्लॉप होना अभी तक खटक रहा है. यही वजह है कि अपनी फिल्म के फ्लॉप होने से वह बहुत दुखी हैं. शाहरुख खान का कहना है कि ‘जीरो’ के असफल होने के बाद वह अभी तक अपनी अगली फिल्म पर कोई निर्णय नहीं ले पाए हैं. शाहरुख ने चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “दुर्भाग्यवश ‘जीरो’ को भारत में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली. हो सकता है मैंने गलत फिल्म बनाई हो, हो सकता है मैं ठीक से कहानी को न कह पाया हो, इसलिए यहां फिल्म की संभावित प्रतिक्रिया को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं. मुझे आशा है कि यहां लोग इसे पसंद करेंगे.” शाहरुख की ‘जीरो’ को बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के समापन समारोह के लिए चुना गया है. यह समारोह 20 अप्रैल को समाप्त होगा.

शाहरुख खान ने कहा, “जब यह नहीं चली तो मुझे बुरा लगा कि इसे इतने लोगों ने खारिज कर दिया.. जब आप कोई इस तरह की फिल्म तीन साल में बनाते हैं और वह गड़बड़ हो जाए..आप निराश नहीं होंगे बल्कि.. मैं इसे देखना नहीं चाहता था. मैं इसे तीन महीने बाद देखने जा रहा हूं. हो सकता है मैं इसमें उन कमियों को ढूढ़ पाऊं, जो मेरी अनुपस्थिति में इसमें हुई होंगी.”

फिल्म ‘जीरो’ की असफलता से दुखी शाहरुख खान अपने अगले प्रोजेक्ट को लेकर भी स्पष्ट नहीं हैं. इस बारे में उन्होंने कहा, “मैंने तय नहीं किया है कि अगली फिल्म क्या होगी. मैंने सोचा है कुछ महीने आराम करूंगा और उसके बाद जो मन में आएगा उसे करने की कोशिश करूंगा, क्योंकि यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैंने 30 सालों तक काम किया है, मैंने दिन में 16 घंटे काम किए हैं, इसलिए यदि यह सुबह आप को उत्साहित नहीं करता है तो आप नहीं जागेंगे.” आपको बता दें कि फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान के साथ एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी अहम किरदार निभाया था.

(इनपुट – एजेंसी)