हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) का 3 सितंबर को जन्मदिन है. ‘जख्मी इंसान’ शक्ति कपूर की इकलौती ऐसी फिल्म है, जिसमें वे हीरो बने थे. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म के पिट जाने के बाद शक्ति कपूर भी समझ गए थे कि लोग उन्हें विलने के रूप में ही पचा पाएंगें. इसलिए वे सिर्फ कॉमेडियन या विलेन का रोल करना पसंद करते हैं. शक्ति कपूर ने अपने फिल्मी सफर में 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. शक्ति कपूर के बारे में कई दिलचस्प किस्से हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार वे अपने पैरेंट्स को अपनी ही फिल्म ‘इंसानियत का दुश्मन’ दिखाने ले गए थे लेकिन जब फिल्म में उनके मां-बाप ने शक्ति को रेप सीन करते देखा तो वे भड़क गए थे और कहा था कि कुछ और नहीं आता- सिर्फ लड़कियों को छेड़ने का काम करते हो.

शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदरलाल कपूर है. उन्हें अपना ये नाम बिल्कुल भी पसंद नहीं था इसी वजह से उन्होंने इसे बदल लिया. शक्ति एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के करोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई की है.

शक्ति कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी शराब पीने की लत से उनकी बेटी श्रद्धा कपूर उनसे नाराज हो गई थीं. बेटी की नाराजगी दूर करने के लिए उन्होंने शराब पीनी कम कर दी थी.

शक्ति कपूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 5 के प्रतिभागी भी रहे हैं. बता दें कि बिग बॉस सीजन 5 में शक्ति 13 कंटेस्टेंट के बीच अकेले मर्द थे. शक्ति कपूर ने एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की है. दोनों को दो बच्चे हैं श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर। श्रद्धा की हाल ही रिलीज में रिलीज फिल्म ‘स्त्री’ अच्छा बिजनेस कर रही है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.