मुंबई. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों, बॉलीवुड की हस्तियों और यहूदी समुदाय के लोगों से गुरुवार को मुलाकात की. उनके साथ पत्नी सारा नेतन्याहू भी मौजूद थी. बॉलीवुड की हस्तियों से मुलाकात के दौरान इजरायली पीएम ने कहा कि दुनिया बॉलीवुड को प्यार करती है, इजरायल बॉलीवुड को प्यार करता है. इजरायली पीएम ने ये भी कहा कि मुझे लगता था कि मैं बड़ी हस्ती हूं. अमिताभ से मिलकर मुझे उनके जलवे का अहसास हुआ. मैं स्पीचलेस (नि:शब्द) हूं. 

Benjamin Netanyahu Mumbai Visit | मुंबई: नेतन्याहू ने कारोबार जगत की हस्तियों से मुलाकात की, भारत-इजरायल के रिश्तों को सराहा

Benjamin Netanyahu Mumbai Visit | मुंबई: नेतन्याहू ने कारोबार जगत की हस्तियों से मुलाकात की, भारत-इजरायल के रिश्तों को सराहा

नेतन्याहू ने अमिताभ के सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर का जिक्र किया और कहा कि उनके पास मुझसे ज्यादा 3 करोड़ ट्विटर फॉलोअर्स हैं. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने बेंजामिन नेतन्याहू, सारा नेतन्याहू और बॉलीवुड हस्तियों के साथ एक सेल्फी भी ली. बता दें कि इजरायल के पीएम 6 दिन के दौरे पर रविवार को भारत आए थे. बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू का स्वागत ऐश्वर्या राय ने गुलदस्ता भेंटकर किया था. प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर और यूटीवी CEO रॉनी स्क्रूवाला ने भी इजरायली पीएम का स्वागत किया. अमिताभ ने जिस वक्त नेतन्याहू के संग सेल्फी ली मंच पर ऐश्वर्या, अभिषेक बच्चन, करण जौहर, सुभाष घई, इम्तियाज अली, रॉनी स्क्रूवाला, सारा अली खान और कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज मौजूद थे.

इससे पहले, 15 जनवरी को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि वह और उनकी पत्नी इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि जब वे मुंबई की यात्रा करेंगे तो बालीवुड को ज्यादा नजदीक से देखेंगे. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू जिनका लोकप्रिय नाम ‘बीबी’ भी है, ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरी पत्नी और मैं बहुत खुश हैं कि हम बॉलीवुड जा रहे हैं. हम इसे करीब से देखना चाहेंगे.

इस दिन मोदी जब इजरायल के प्रतिनिधिमंडल को भोज दे रहे थे, तब बालीवुड के लोकप्रिय गीत ईचक दाना, बीचक दाना की जीवंत प्रस्तुति की जा रही थी. यह गाना 1955 में आयी फिल्म श्री ‘420’ का है, जो राजकपूर और नर्गिस के ऊपर फिल्माया गया था. इसे लता मंगेशकर और मुकेश ने गाया है. दोनों देशों ने यहां फिल्म के सह निर्माण संबंधी समझौते भी किये हैं.