डायरेक्टर- राज एंड डीके
स्टार कास्ट- सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलीन फर्नांडीज और सुनील शेट्टी
म्यूजिक- सचिन-जिगर
प्रोड्यूसर- फॉक्स स्टार स्टूडियो
जॉनर- एक्शन-कॉमेडी
स्टार- 5/2Also Read - अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'Thank God' की रिलीजिंग डेट आई सामने, साथ में होगी ये हसीना

सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नाडिस की फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. इस फिल्म के जरिए सिद्धार्थ पहली बार डबल रोल करते हुए नजर आए. वहीं इस फिल्म के जरिए काफी समय के बाद सुनील शेट्टी ने वापसी की है. Also Read - कजिन की शादी में दिल खोलकर नाचे Sidharth Malhotra, देखें एक्टर का 'मोरनी' वाला वायरल वीडियो

कहानी- फिल्म की कहानी यू.एस से शुरू होती है, जहां गौरव (सिद्धार्थ मल्होत्रा) अपनी फ्रेंड काव्या (जैकलीन फर्नाडिस) के साथ एक कंपनी में काम करता है. लेकिन गौरव दिल ही दिल में काव्या को प्यार भी करता है. गौरव का एक सपना है कि उसका एक अपना घर हो, बीवी और बच्चे हो. वहीं काव्या को गौरव के सीधेपन से प्यार नहीं है. उसे ऐसे लड़के की तलाश है जो थोड़ा रिस्की हो, एडवेंचरस लाइफ जीता हो. Also Read - स्क्रीन हाईजैक करने आ रही है Karan Johar की नई फिल्म Yodha, सिद्धार्थ मल्होत्रा सबके छुड़ाएंगे छक्के

काव्या के ऐसे रवैये को देख कर गौरव चाह कर भी उसे अपनी दिल की बात नहीं बता पता. इस बीच एक दिन अचानक गौरव को अपने कंपनी के काम से मुंबई जाना पड़ता है. जहां वह अपने हमशक्ल ऋषि (सिद्धार्थ) के कारण मुसीबत में पड़ जाता है. दरअसल, ऋषि एक गुंडा है जो कर्नल (सुनील शेट्टी) के लिए काम करता है.

ऋषि, कर्नल का साथ छोड़ना चाहता है. लेकिन ऋषि के पास कुछ ऐसा है जिसकी जरूरत कर्नल को है. इस वजह से कर्नल उसके पीछे पड़ जाता है. लेकिन क्या ऋषि खुद को कर्नल के हाथों से बचा पाता है? क्या है गौरव और ऋषि का कनेक्शन? और क्या गौरव, काव्या को अपने दिल की बात बता पाएगा? क्या उसे काव्या मिलेगी? इन सब सवालों के जवाब पाने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी. जिसके लिए आपको सिनेमाहाल में जाना पड़ेगा.

डायरेक्शन- राज एंड डी. के का डायरेक्शन कमाल का है. खासकर फिल्म के लोकेशन इसे और भी बेहतरीन बनाते हैं. लेकिन फिल्म की कहनी कहीं-कहीं थोड़ी उलझी हुई जरुर लगती है. जिस पर काम किया जाना चाहिए था. फिल्म के डायलॉग्स ज्यादा प्रभावशाली नहीं है.

एक्टिंग- सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपना किरदार बखूबी निभाया है. वहीं जैकलीन की एक्टिंग भी ठीक-ठाक रही लेकिन उन्हें अपने एक्टिंग पर थोड़ा और काम करना पड़ेगा. फिल्म में नेगेटिव रोल में दिखे सुनील शेट्टी ने ये साबित कर दिया कि उनके जैसा कोई नहीं. उन्होंने शानदार एक्टिंग की है. इसके अलावा दर्शन कुमार और हुसैन दलाल समेत बाकी को-एक्टर्स का काम अच्छा है.

म्यूजिक- फिल्म का गाना ‘ओ चंद्रलेखा’ आपको पसंद आएगा. लेकिन फिल्म का कोई भी गाना इतना अच्छा नहीं है जो आपके जुबां पर चढ़ जाए.

देखें या नहीं- अगर आपको एक्शन वाली फ़िल्में पसंद है और इसके साथ ही आप सिद्धार्थ और जैकलीन के फैन है तो ये मूवी आपको जरुर पसंद आएगी. फिल्म एक बार जरुर देखी जा सकती है.