मुंबई: नरेंद्र मोदी सरकार ने 28 सितंबर को प्रसिद्ध पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन पर ‘डॉटर ऑफ द नेशन’ के खिताब से सम्मानित करने की योजना बनाई है. इस साल लता 90 साल की हो जाएंगी. लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर, 1929 को हुआ था. गायन की दुनिया में वह 1942 से सक्रिय हैं. वह पिछले काफी समय से देश के सबसे मशहूर गायकों में से एक हैं. लता मंगेशकर ने हिंदी, मराठी, बंगाली सहित 36 क्षेत्रीय भाषाओँ में गाने गाए हैं.

मंगेशकर ने सात दशकों तक भारतीय फिल्म संगीत में योगदान दिया है, जिसे सम्मानित करने के लिए यह खिताब दिया जाएगा. कवि-गीतकार प्रसून जोशी ने इस अवसर के लिए एक खास गाना भी लिखा है. सरकार के एक सूत्र ने सूचना दी कि, “मोदी जी लताजी की आवाज के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. वह भारतीय राष्ट्र की सामूहिक आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं. उनका सम्मान करना राष्ट्र की बेटी का सम्मान करना है और यही वजह है कि हम उनके 90 वें जन्मदिन पर आधिकारिक तौर पर उन्हें सम्मानित करेंगे.”

लता मंगेशकर को 2001 में ही देश के सबसे सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा जा चुका है. इसके साथ ही उन्हें पदम् विभूषण, दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भी दिया जा चुका है.

रैंप वॉक करते-करते दीपिका का बदला मूड और अचानक करने लगीं डांस, देखें Viral Video

सारा अली खान का ये ‘पुराना’ रूप देख हैरान रह जाएंगे आप, फोटो शेयर कर लिखी दिल जीतने वाली बात