मुंबई: संगीतकार अनु मलिक का नाम एक बार फिर से ‘मी टू’ विवाद के केंद्र में है, जहां गुरुवार को गायिका नेहा भसीन ने उन्हें दरिंदा कह कर पुकारा है और अपना आरोप दोहराया कि मलिक ने 15 साल पहले उनके साथ दुर्व्यवहार किया था, जब वह महज 21 साल की थीं.

मलिक से संपर्क के प्रयास विफल रहे. सोनी चैनल के प्रतिनिधि ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. सोनी के ‘इंडियन आइडल’ रिएलिटी शो में मलिक फिर से जज बनकर लौटे हैं.

गायिका सोना महापात्रा ट्विटर और विभिन्न मीडिया इंटरव्‍यूज में मलिक के व्यवहार पर सवाल उठाती रही हैं. भसीन ने महापात्रा के ट्विटर टाइमलाइन का इस्तेमाल किया और एक घटना को याद किया जब वह फिल्म जगत में नई थी.

लोकप्रिय गाना ‘जग घुमिया’ गाने वालीं भसीन ने कहा कि उन्होंने सीडी के रूप में तैयार अपने काम को दिखाने के लिए मलिक से मुलाकात की थी और वह गाने का मौका मिलने की उम्मीद कर रही थीं, लेकिन मलिक का व्यवहार विकृत मानसिकता वाले व्यक्ति की तरह लगा.

नेहा एक पोस्ट में कहा, ” हम लिंग के आधार पर भेदभाव करने वाली दुनिया में रहते हैं. अनु मलिक दरिंदे हैं, मुझे भी उनकी अजीब हरकतों की वजह से भागना पड़ा था जब मैं बस 21 साल की थी. मैंने खुद को उस कठिन स्थिति में नहीं फंसने दिया वह मेरे सामने एक सोफे पर लेटे हुए स्टूडियो में मेरी आंखों के बारे में बात कर रहे थे. मैं यह झूठ बोल कर कि मेरी मां मेरा इंतजार कर रही है, वहां से भागी. यहां तक कि इसके बाद उन्होंने मुझे संदेश भी भेजा और फोन भी किया जिसका मैंने जवाब देना बंद कर दिया.”

भसीन ने कहा कि यह, उद्योग या दुनिया परिवार से दूर रहने वाली महिलाओं के लिए आसान जगह नहीं है. उन्होंने कहा, ”हमारे उद्योग के अंदर और बाहर घृणित मानसिकता के लोग हैं, लेकिन हम उन पुरुषों को क्यों माफ कर देते हैं, क्या हमें कभी महसूस होता है कि यह उन्हें हमारी गरिमा भंग करने, हम महिलाओं को अपने ही घर के भीतर छिपा कर रखने की ताकत देता है.”

पिछले साल लगे आरोपों के बाद सोनी ने मलिक को बतौर जज हटा दिया था, लेकिन इस साल सितंबर में फिर से जज बना दिया.
महापात्रा ने खुले खत में भसीन और मलिक पर पिछले साल आरोप लगाने वाली दूसरी गायिका श्वेता पंडित के आरोपों को दोहराया.
महापात्रा ने कहा कि मलिक के बारे में बोलने के चलते उन्हें एक संगीत रिएलिटी कार्यक्रम से जज की कुर्सी गंवानी पड़ी.

उन्होंने फेसबुक पोस्ट पर कहा, मुझे परेशानी खड़ा करने वाला बताया गया और रातों रात कार्यक्रम छोड़ने को कहा गया. एक साल बाद, अनु जैसा दरिंदा नेशनल टीवी पर बतौर जज लौट आया है. यह एक समाज के तौर पर हमारे बारे में क्या कहता है.

महापात्रा ने मलिक के साथी जज सोनू निगम और विशाल ददलानी पर मलिक का साथ देने का भी आरोप लगाया.