दुनिया की सबसे सफल सिंगर्स में शुमार की जाने वाली हॉलीवुड गायिका रिहाना ने अपने नाम का इस्तेमाल करने पर अपने पिता रोनॉल्ड फेंटी (Ronald Fenty) के खिलाफ ही कोर्ट पहुंच गई हैं. अमेरिका के एक कोर्ट में दायर मुकदमें में उन्होंने कहा है कि उनके पिता अपने बिजनेस के लिए उनके नाम का फायदा उठा रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि उनके पिता रोनाल्ड फेन्टी और उनके बिजनेस पार्टनर ने यह झूठ बोला है कि वह (रिहाना) उनकी कंपनी फेन्टी एंटरटेनमेंट से जुड़ी हुई हैं. रिहाना का पूरा नाम रॉबीन रिहाना फेंटी (Robyn Rihanna Fenty)

रिहाना ने कहा कि उनके पिता और उनके पार्टनर का व्यवहार जनता और उनके (रिहाना के) फेंटी ब्रांड के साथ धोखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेंटी एटरटेनमेंट ने इस बारे में अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. रिहाना ने कोर्ट से कहा है कि वह उनके पिता को अपने बिजनेस के लिए ‘फेंटी’ नाम के इस्तेमाल पर रोक लगाए. USA Today ने इस बारे में एक रिपोर्ट छापी है.

मंगलवार को दायर इस मुकदमें में कहा गया है कि रिहाना के पास अमेरिका में ‘फेंटी’ नाम का ट्रेडमार्क है. इसमें कहा गया है कि आरोपी लगातार अपने फायदे के लिए उनके नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं. रिहाना ने कहा कि उनके पिता की इस गलत हरकत से जनता को भी नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि उनका अपने पिता की कंपनी से कोई लेनादेना नहीं है. इसमें कहा गया है कि रोनाल्ड फेंटी उनके पिता हैं लेकिन उनके पास रिहान के एवज में कोई भी काम करने का अधिकार नहीं है.

इसमें यह भी कहा गया है कि आरोपियों ने 1.5 करोड़ डॉलर के लैटिन अमेरिका टूर और लांस एंजलिस में 4 लाख डॉलर के दो कंसर्ट बुक किए हैं. लेकिन इन बुकिंग्स से उनका कोई लेना नहीं है. रिहाना ने दावा किया है कि वह ‘फेंटी’ नाम 2012 से अपने कॉस्मेटिक और अन्य बिजनेस के लिए इस्तेमाल कर रही हैं.