मुंबई: कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के एक हालिया एपिसोड में रामायण से संबंधित एक बेहद आसान सवाल का जवाब न दे पाने के चलते लोग सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं और तो और, हैशटैगयोसोनाक्षीसोडम्ब भी काफी ट्रेंडिंग है. हालांकि इस बीच सोनाक्षी ने कहा कि उन्हें खुद पर बने हुए मीम्स पसंद आ रहे हैं. सोनाक्षी ने शनिवार को ट्वीट किया, डियर जागे हुए ट्रोल्स. मुझे पाइथागोरस प्रमेय (एसआईसी), मर्चेट ऑफ वेनिस, आवर्त सारणी, मुगल सल्तनत का कालक्रम, और क्या-क्या याद नहीं, वह भी याद नहीं. अगर आपके पास कोई काम नहीं और इतना टाइम है तो प्लीज इन सब पे भी मीम्स बनाओ ना. मुझे मीम्स पसंद हैं.

दरअसल, केबीसी के इस एपिसोड में सोनाक्षी राजस्थानी उद्यमी रुमा देवी के साथ हॉट सीट पर शो के मेजबान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने विराजमान थीं. अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा, “रामायण के मुताबिक, हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे?”

सोनाक्षी काफी देर तक सोचने के बाद भी इसका जवाब जब नहीं दे पाईं तो उन्होंने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. केबीसी में सवाल का जवाब न दे पाने पर अमिताभ बच्चन भी सोनाक्षी को टोकने से खुद को रोक न सके. उन्होंने कहा कि ‘आपके घर और परिवार के सभी सदस्यों का नाम रामायण के किसी न किसी व्यक्ति के नाम पर है. आपके पिताजी का नाम शत्रुघ्न, आप जिस घर में रहती हैं उसका नाम रामायण, आपके जितने भी चाचा हैं वो सब रामायण से संबंधित हैं, आपको ये नहीं पता कि हनुमान जी जड़ीबूटी लक्ष्मण के लिए लाए थे.’

इसके जवाब में सोनाक्षी ने कहा ‘मुझे लगा था, लेकिन मैं इनके लिए बहुत नर्वस थी तो चांस नहीं लेना चाहती थी.’ इस पूरे वाक्ये के दौरान सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा लोगों के बीच बैठकर हंसती रहीं. इसी बात की वजह से सोनाक्षी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं और ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं. सोनाक्षी के नाम से आलिया भट्ट को जोड़ते हुए लोग उन्हें ट्रोल करते हुए मीम्स शेयर कर रहे हैं.