बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे बहल और फिल्मकार ताहिरा कश्यप खुराना ने लोगों से कैंसर से नहीं ‘डरने’ की अपील की है. दोनों ही महिलाएं कैंसर से लड़ाई लड़ रही हैं. हाल ही में मेटास्टेटिक कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क में कई महीने बिताने के बाद वापस लौटीं सोनाली ने बीमारी से निपटने के अपने तरीके को शेयर किया.Also Read - सेलेब्स के लिए बुरी खबर, मालदीव ने की भारतीयों की एंट्री बंद, यूजर्स ने किया ट्रोल- जिंदगी में इनकी अंधेरा हो गया

Also Read - बॉलीवुड अभिनेता और सांसद अयोध्या की रामलीला में निभाएंगे किरदार, टीवी पर होगा लाइव प्रसारण

Also Read - अयोध्या: फिल्मी सितारों और राजनेताओं से सजेगी रामलीला, जानें कौन बनेंगे राम और रावण

उन्होंने कहा, “केवल ‘सी’ शब्द का उल्लेख सुनने लेने वाले किसी भी शख्स के दिल में खौफ आ जाता है. हमें इससे बहुत डरते हैं कि हम इसके बारे में बात तक नहीं करते.. यही कारण है कि यह एक दिन इतना जरूरी हो गया है, जहां हम इसके बारे में समझे और इस बीमारी से निपटने में मदद करें. मैं भी डर गई थी लेकिन मैंने जल्द ही महसूस किया कि रेत में सिर दफनाना इससे निपटने का तरीका नहीं है.”

‘सरफरोश’ अभिनेत्री के मुताबिक, “इसके लिए आपको इसका अध्ययन करने की जरूरत है. पता करें कि आपके लिए क्या काम करेगा और अपने उपचार को लेकर आपको मेहनत करनी चाहिए. इसके लिए आपको खुदपर ²ढ़ता से विश्वास करने की आवश्यकता है और यह जान लें कि कल आज से बेहतर होगा. यह नकारात्मक विचारों के खिलाफ लड़ाई नहीं है.”

अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा ने समाज से कैंसर के साथ जुड़े दाग को खत्म करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम में से हर कोई इस दिन को बेहद शानदार तरीके से मनाएगा. इसी तरीके से हम इससे जुड़े किसी दाग को हटा सकते हैं. जरूरी है कि हम इसके बारे में जागरूकता फैलाएं और खुद से प्यार करें चाहे जो भी हो.”

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.