मुम्बई: अदाकारा सोनम कूपर की फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ को ‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्टस एंड साइंस’ (एएमपीएएस) की ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल किया जाएगा. सोनम कूपर ने शनिवार को कहा कि वह इस खबर से काफी खुश हूं. बता दें कि फिल्म में सोनम कपूर ने स्वीटी नाम की लेस्बियन (समलैंगिक) लड़की का किरदार निभाया है. फिल्म लेस्बियन होने को लेकर आने वाली परेशानियों को दिखाती है. इस फिल्म को शैली चोपड़ा धार ने निर्देशित किया है.

लेस्बियन संबंधों पर आधारित है फिल्म
अदाकारा की यह फिल्म समलैंगिक संबंधों की एक प्रेम कहानी है, जिसमें समाज और परिवार के मोर्चे पर उनके समक्ष आने वाली परेशानियों को दिखाया गया है. खबरों के अनुसार एएमपीएएस ने फिल्म निर्माताओं से फिल्म की पटकथा की एक प्रति मांगी है ताकि उस अपने स्थायी संग्रह में शामिल कर सकें. सोनम ने कहा कि ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ मेरे लिए एक खास फिल्म है.

अब तक 20 करोड़ की कमाई कर चुकी है फिल्म
सोनम ने कहा, ‘‘मेरे पिता के साथ यह मेरी पहली फिल्म थी और दूसरा इसमें एक ऐसा महत्वपूर्ण संदेश दिया गया जिसकी जरूरत भी थी. मैं काफी खुश हूं कि इसे ‘ऑस्कर लाइब्रेरी’ में रखने के लिए चुना गया है. फिल्म को दर्शकों से मिल रहे प्यार से भी में काफी खुश हूं.’’ अनिल कपूर, जूही चावला और राज कुमार राव अभिनित यह फिल्म अभी तक 20 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. फिल्म 1 फरवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म विदेशों में भी बिजनेस कर रही है.