SP Balasubrahmanyam Death: बॉलीवुड के दिग्‍गज सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन हो गया. शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. इससे पहले एमजीएम अस्पताल ने बयान जारी कर कहा था कि बालासुब्रह्मण्यम की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ने के चलते काफी नाजुक बनी हुई है. Also Read - पीली 'धूप' पहनकर जब निकली मोनालिसा, मचल उठे भंवरे, इश्क़ की गलियों में कई दीवाने निकले

अगस्त के महीने में कोविड की जांच में नतीजा पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. Also Read - शीशे का दिल था सुनीता बेबी का, ज़माने ने तोड़ दिया, इश्क में दीवानी हुई ये डांसर, बेरुखी ने तड़पा दिया


बाला सुब्रमण्यम की गंभीर हालत जानने के बाद साउथ सुपरस्टार रहे कमल हासन उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे. इससे पहले एक ट्वीट में हासन ने लिखा था कि एक वक्त था जब बालासुब्रमण्यम उनकी ऑनस्क्रीन आवाज थे और वह सुब्रमण्यम का चेहरा.

74 वर्षीय दिग्गज गायक बालसुब्रमण्यम ने तेलुगू, तमिल, कन्नड, हिंदी और मलयालम फिल्मों के लिए काम किया है.उन्हें पद्मश्री (2001) और पद्मभूषण (2011) जैसे सम्मानों से नवाजा गया है.

हिंदी फिल्मों में भी उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए जिनके श्रोता आज भी कायल हैं . इसके अलावा उन्होंने भक्ति गाने भी गए .

संगीतकार इलैयाराजा के साथ उनकी बहुत प्रगाढ दोस्ती थी. गायक के जे येसुदास के प्रति भी वह बहुत स्नेह रखते थे और उन्हें ‘गुरु’ कहकर पुकारते थे .

बालासुब्रमण्यम की बहन एस पी शैलजा भी गायिका हैं. बालासुब्रमण्यम के पुत्र चरण भी सिनेमा-संगीत क्षेत्र में सक्रिय हैं .