दुबई. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी शनिवार रात तकरीबन 11 बजे दुनिया छोड़कर चली गईं. 54 साल की श्रीदेवी का निधन दुबई में कार्डियक अरेस्ट की वजह से गया. श्रीदेवी अपने भतीजे और एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई में थीं. दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ डिनर पर बाहर जाने के लिए दुबई के एक होटल के कमरे में तैयार हो रही थीं और उसके कुछ ही समय बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिससे उनका अचानक निधन हो गया. 

दुबई से श्रीदेवी का शव वापस भारत लाने में क्यों लग रहा है इतना वक्त?

दुबई से श्रीदेवी का शव वापस भारत लाने में क्यों लग रहा है इतना वक्त?

परिवार के एक करीबी सूत्र ने ‘खलीज टाइम्स’ को बताया, बोनी मुंबई से शाम करीब 5.30 बजे जुमेरा एमिरेट्स टॉवर्स होटल में श्रीदेवी के कमरे में उन्हें डिनर डेट के लिए सरप्राइज देने पहुंचे थे. बोनी ने उन्हें जगाया और दोनों ने करीब 15 मिनट तक बात की. इसके बाद श्रीदेवी बाथरूम में गईं. 15 मिनट बीत जाने के बाद जब श्रीदेवी बाहर नहीं आईं तो बोनी ने दरवाजा खटखटाया.

सूत्र के अनुसार, जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो बोनी ने ताकत लगाकार दरवाजा खोला और देखा कि श्रीदेवी पानी से भरे बाथटब में बेहोश पड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘बोनी ने उन्हें उठाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठीं तो उन्होंने अपने एक मित्र को बुलाया. उसके बाद उन्होंने करीब 9 बजे पुलिस को सूचना दी.’ 

वैनिटी वैन रखने वाली पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी, करोड़ों में लेती थीं फीस

वैनिटी वैन रखने वाली पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी, करोड़ों में लेती थीं फीस

पुलिस और चिकित्सक कमरे में पहुंचे लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. श्रीदेवी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेंसिक मेडिसिन ले जाया गया. श्रीदेवी, बोनी और उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर अपने भतीजे अभिनेता मोहित मारवाह की शादी का जश्न मनाने के लिए पिछले सप्ताह रास अल खैमाह गए थे.

बोनी शादी के बाद मुंबई वापस लौट आए थे, लेकिन फिर वह अपनी पत्नी को सरप्राइज देने के लिए दोबारा दुबई पहुंचे थे. पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया रविवार शाम को पूरी हो गई और शव को सोमवार को एक निजी विमान से मुंबई वापस लाए जाने की उम्मीद है.

(एजेंसियों से प्राप्त जानकारी के साथ)