मुंबई: अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को कुछ समय पहले रामायण से जुड़े एक सवाल का जवाब न देने को लेकर काफी ट्रोल का सामना करना पड़ा था. ऐसे में हाल ही में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के साथ लाइव बातचीत के दौरान गुरु ने अभिनेत्री को ट्रोल्स को नजरअंदाज करने की सलाह दी. इसकी शुरुआत साल 2019 में तब हुई थी, जब सोनाक्षी अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आई थीं. उनसे एक सवाल पूछा गया था कि ‘हनुमान किस के लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे?’ जिसका वे जवाब नहीं दे सकी थीं. इस एपिसोड के बाद एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, “सोनाक्षी सिन्हा के परिवार के कुछ लोगों के नाम, शत्रुघ्न (पिता), लव(भाई), कुश(भाई), राम(अंकल), लक्ष्मण (अंकल), भरत(अंकल), पिता के आवास का नाम रामायण. अब ये जानने के लिए कि सोनाक्षी सिन्हा डंब क्यों हैं, देखिए इस वीडियो को.” उस घटना के पांच महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. Also Read - लॉकडाउन में सोनाक्षी को आ रही है इसकी बहुत याद, बोलीं- अब इतना आसान नहीं है....

  Also Read - 'संजीवनी बूटी' को लेकर फैन ने एक बार फिर पूछा सवाल, गुस्से में बौखलाई सोनाक्षी ने दिया ये जवाब

View this post on Instagram

  Also Read - Padma Lakshmi के ब्रा नहीं पहनने पर लोगों ने किया था ट्रोल, एक्ट्रेस ने एक और वीडियो शेयर कर दिया करारा जवाब

In times like these where staying calm and positive is most important, im really looking forward to speaking with gurudev @srisriravishankar and seeking some answers! Will be asking him some of the questions you have sent me as well… tune in at 5 pm TODAY on my insta, facebook or twitter page!

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

वहीं श्री श्री रविशंकर के साथ हालिया इंटरैक्शन में अभिनेत्री ने उन्हें घटना के बारे में बताया. अभिनेत्री ने घटना याद करते हुए कहा, “मैंने एक प्रतियोगी के साथ भाग लिया. संजीवनी बूटी पर एक सवाल पूछा गया था, और एक पल के लिए, रूमा (प्रतियोगी) और मैं दोनों निशब्द हो गए. ईमानदारी से कहूं तो यह थोड़ा शर्मनाक था, क्योंकि हम रामायण पढ़ते और देखते हुए बड़े हुए हैं. लेकिन यह काफी पहले की बात है.” उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि लोग अभी भी उस ‘एक ईमानदार गलती’ पर ट्रोल कर रहे हैं. आध्यात्मिक नेता ने उन्हें ट्रोल्स को गंभीरता से न लेने की सलाह दी और कहा कि लोग अक्सर दूसरों में गलतियां खोजने की कोशिश करते हैं, इसलिए उन्हें यह सकारात्मक रूप से लेना चाहिए कि वे सिर्फ एक गलती पर उन्हें परेशान कर रहे हैं, उससे अधिक को लेकर नहीं.

अभिनेत्री ने रामायण का एक अंश भी साझा किया. उन्होंने कहा, “रामायण भगवान राम के बारे में है, जो सबको सिखाती है कि कैसे एक बेहतर इंसान बनना है, एक बेहतर बेटा, बेहतर पिता, एक बेहतर पति बनना है, और उस सीख (भगवान राम) से सीखे बिना, ये लोग बस बैठ जाते हैं और मुझ पर हमला करते हैं.” श्री श्री रवि शंकर ने कहा कि सभी का माइंडसेट अलग अलग होता है, और उन्हें ट्रोल को बहुत हल्के में लेना चाहिए. यह इंटरैक्शन हेलो एप पर उपलब्ध है.