श्रीदेवी के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. अभी भी यकीं नहीं होता की वो मुस्कुराता हुआ शांत चेहरा अब हमें कभी देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन उनकी मौत को नेचुरल मान लेने के लिए कुछ सवाल हैं जो बार-बार परेशान कर रहे हैं. हालांकि दुबई सरकार ने श्रीदेवी की मौत का सर्टीफिकेट देते हुए कहा कि उनकी मौत बाथटब में दुर्घटनावश डूब कर हुई. लेकिन मौत के कारण को लेकर सस्पेंस बन गया है. लोगों के जेहन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इन्हीं में से हमने कुछ सवाल चुने हैं जिनका जवाब अगर मिल जाए तो श्रीदेवी की मौत से पर्दा उठ सकता है. Also Read - Sridevi funeral she will never die always remain in memories | आग की लपटों में लिपट कर चांद के उस पार हमेशा के लिए चली गईं 'चांदनी'

होटल में अकेले क्यों रुकी थीं श्रीदेवी? Also Read - Sridevi Funeral draped in red banarsi saree dotting red bindi on her last journey | Sridevi Funeral: श्रीदेवी को दुल्हन की तरह सजाया गया, लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनाई गई

सबसे पहले तो सवाल ये ही उठता है कि श्रीदेवी एक फंक्शन में गईं थीं फिर भी वो होटल में अकेले क्यों रुकीं. खलीज टाइम्स में छपी खबर की मानें तो बोनी अपनी छोटी बेटी के साथ वापस मुंबई लौट आए थे. फिर वो वापस दुबई गए और श्रीदेवी को डिनर डेट पर ले जाने के लिए मनाया. सवाल ये भी है कि श्रीदेवी अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी को लेकर काफी सीरियस थी. बहुत कम ही वो उनसे दूर रहती थीं. फिर क्या वजह थी जो श्रीदेवी ने बेटी से दूर रहने का फैसला किया. Also Read - sridevi last film with shah rukh khan zero released in december | Sridevi ने शाहरुख के साथ शूट की थी आखिरी फिल्म, दिसंबर में होगी रिलीज!

File Photo

File Photo

पति और बेटी के लौटने के बाद श्रीदेवी ने क्या किया?
गल्फ न्यूज और खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में होटल कर्मचारियों के हवाले से बताया गया है कि पति बोनी कपूर और बेटी खुशी के भारत लौटने के बाद श्रीदेवी 48 घंटे तक होटल के कमरे में बंद रही थीं. वो बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलीं. जब बोनी उन्हें सरप्राइज देने के लिए वापस आए तभी वो डिनर डेट पर जाने के लिए तैयार हुईं. वॉशरूम में गईं. वहां उनके साथ हादसा हुआ. वो टब से उठ तक नहीं पाईं. बड़ा सवाल यह है कि आखिर श्रीदेवी 48 घंटे तक होटल से क्यों बाहर नहीं निकलीं?

इतनी जल्दी डॉक्टर इस नतीजे पर कैसे पहुंचे श्रीदेवी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई?
दुबई के स्थानीय अखबारों में कहा जा रहा है कि पति बोनी कपूर ने जब श्रीदेवी को बेहोशी की हालत में देखा तो डॉक्टर को बुलाया. डॉक्टर ने चेकअप किया. और श्रीदेवी की मौत को कार्डियक अरेस्ट बताया. जबकि डूब कर मौत हुई थी. वो इतनी जल्दी इस नतीजे पर कैसे पहुंच गए कि मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट ही था. उस डॉक्टर से भी पूछताछ होनी चाहिए.

पति और बेटी के लौटने के बाद श्रीदेवी ने किस-किस से बात की?
पति और बेटी के भारत लौटने के बाद श्रीदेवी होटल में अकेले रहीं, और 48 घंटे किसी से नहीं मिलीं. लेकिन किसी से फोन पर बात तो की होगी. ऐसे में पता लगाने की जरूरत है कि इस दौरान श्रीदेवी ने किन-किन लोगों से फोन पर बातचीत की थी. कॉल डिटेल से बड़ा सुराग मिल सकता है.

श्रीदेवी के शरीर में कितनी मात्रा में अल्कोहल था?
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल की मात्रा थी. लेकिन क्या अल्कोहल की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि वो एक बार गिरने के बाद उठ नहीं पाईं. और क्या ये अल्कोहल उन्होंने अकेले लिया या फिर उन्हें जबदस्ती या साजिश के तहत पिलाया गया था. और बाथटब में पानी भरा होना भी क्या इत्तेफाक था?