दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ संस्कार हो गया. उनकी अचानक हुई मौत से बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरे देश में शोक की लहर है. श्रीदेवी के संस्कार के बाद उनके पति बोनी कपूर ने एक ख़त के जरिए अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि श्रीदेवी उनकी जिंदगी में कितने मायने रखती थीं. बोनी ने ट्वीटर पर श्रीदेवी के लिए एक लंबा पत्र लिखा, एक दोस्त, पत्नी और अपनी दो बेटियों की मां को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मैं अपने दोस्त, परिवार, सहयोगी, शुभचिंतक और अनगिनत फैन्स का आभार जताना चाहूंगा, जो इस घड़ी में मेरे साथ खड़े रहे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अर्जुन और अंशुला का सपोर्ट और प्यार मिला. वे स्तंभ की तरह ताकत बनकर मेरे, जाह्नवी और खुशी के साथ खड़े रहे. हमने बतौर एक परिवार इस असहनीय घटना को झेलने की कोशिश की है.” Also Read - श्रीदेवी की आखिरी फिल्म की रिलीज को हुए 3 साल पूरे, पति बोनी कपूर ने ऐसे किया याद  

बोनी ने कहा, दुनिया के लिए वो चांदनी थी. एक बेहतरीन एक्ट्रेस श्रीदेवी. लेकिन मेरे लिए वो प्यार थी. मेरी दोस्त थी. मेरी प्यारी बेटियों की मां थी. हर सुख-दुख की पार्टनर थी. मेरी बेटियों के लिए वो सबकुछ थी. उनकी जिंदगी थी. वो धुरी थी जिसके आसपास हमारा पूरा परिवार चलता था. मेरी सबसे गुजारिश है हमारी निजता का सम्मान करें. उसके इस तरह चले जाने का हमें दुख मनाने दें.

sridevi5

बोनी ने चिंता जताते हुए कहा कि अब उनकी दोनों बेटियों की हिफाजत कैसे होगी? श्रीदेवी के बिना वे अपने रिश्ते कैसे तलाशेंगी? उन्हें जिंदगी जीने और हंसने की ताकत कैसे मिलेगी? ख़त के आखिर में बोनी कपूर लिखते हैं, “भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. हमारी जिंदगी उनके बिना हमेशा अधूरी रहेगी.”

sridevi-last-pic

पार्थिव शरीर पर लाल कांजीवरम साड़ी

इस दंपति की बेटियां जाह्नवी और खुशी बोनी कपूर के साथ थीं. जब श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी गई तब प्रशंसक और मीडिया को बाहर ही रखा गया था. अभिनेत्री का पार्थिव शरीर लाल कांजीवरम साड़ी में था और उनके माथे पर बिंदी लगी थी. श्मशान घाट के बाहर लोगों की भारी भीड़ थी और वहां जाने वाली सड़क जाम हो गई थी. पुलिस को भीड़ को संभालने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी. शाहरुख खान और बोनी कपूर की भतीजी सोनम कपूर जैसे कई बॉलीवुड हस्तियों को अपनी कार से उतरकर पैदल चलना पड़ा. वहां पहुंचे लोगों में कुछ के हाथों में फूल और उनकी तस्वीर थी. वे अपनी पसंदीदा अभिनेत्री की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे थे. उनमें कुछ का कहना था कि उन्हें अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि दुबई के एक होटल में श्रीदेवी की अकस्मात मृत्यु हो गई. वह वहां परिवार के एक शादी कार्यक्रम में पहुंची थीं.