बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर सनसनीखेज दावा किया है.  एएनआई के अनुसार सुब्रमण्‍यम ने इस मामले पर कहा है, ‘हमें इंतजार करना चाहिए कि प्रोसिक्‍यूशन क्‍या तथ्‍य सामने रखते हैं. मीडिया में आ रहे तथ्‍य पुख्‍ता नहीं हैं.’ स्वामी के अनुसार उन्हें श्रीदेवी की मौत नेचुरल नहीं लगती. बीजेपी नेता ने कहा, जैसा कि रिपोर्ट्स में आया कि श्रीदेवी की बॉडी में अल्कोहल की मात्रा पाई गई है. लेकिन तथ्य तो ये है कि वे हार्ड ड्रिंक्स लेती ही नहीं थीं. तो ऐसे में उनके शरीर में अल्कोहल पहुंचना एक सवाल खड़ा करता है. स्वामी ने श्रीदेवी की मौत पर सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि बाथटब में डूबकर मरने की खबर हलक से उतरती नहीं है. सुब्रमण्यम स्वामी चाहते हैं कि श्रीदेवी की मौत की दोबारा जांच होनी चाहिए और इसके लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच संपर्कों को भी खंगालना चाहिए.

बता दें,  श्रीदेवी की मौत के बाद दुबई पुलिस की जांच जारी है. पुलिस श्रीदेवी के परिवार और होटल स्‍टाफ से भी पूछताछ कर रही है. सोमवार को आई फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया था कि श्रीदेवी की मौत कार्डिएक अरेस्‍ट से नहीं, बल्‍क‍ि बाथटब में डूबने से हुई. उनके खून में शराब के अंश भी पाए गए. दुबई में किसी व्‍यक्‍त‍ि की मौत प्राकृतिक हो या अस्‍पताल में, दुबई पुलिस उसकी जांच पूरे नियामानुसार करती है. यही वजह है कि श्रीदेवी को भारत लाने में वक्‍त लग रहा है. दुबई पुलिस सभी पहलुओं पर जांच करने के बाद ही श्रीदेवी के पार्थ‍िव शरीर को भारत ले जाने की अनुमति देगी.

sri-devi3

होटल स्‍टाफ और परिवार से पूछताछ
सोमवार को दुबई पुलिस ने उन सभी लोगों से पूछताछ की, जो श्रीदेवी से जुड़े हुए हैं. लिहाजा पुलिस ने श्रीदेवी के परिवारवालों से विस्‍तृत पूछताछ की. मोहित मारवाह और उनके परिवार से भी पुलिस ने जानकारियां खंगालने की कोशिश की. उनके पति बोनी कपूर से भी पूछताछ हुई. इसी कड़ी में दुबई पुलिस ने जुमिराह अमीरात टावर्स के स्‍टाफ से भी पूछताछ की. पुलिस ने सभी घटनाओं की कड़ियों को जोड़कर देखने की कोशिश की. श्रीदेवी जुमिराह अमीरात टावर्स के रूम नंबर 2201 में ठहरी थीं.

File Photo

File Photo

मेडिकल रिपोर्ट की जांच
जांच के दौरान श्रीदेवी के मेडिकल रिकॉर्ड्स को भी भारत से मंगाया गया है. प्रोसेक्‍यूटर ऑफिस श्रीदेवी के सारे मेडिकल रिकॉर्ड्स के बारे में जानना चाहता है. यहां तक कि श्रीदेवी ने अब तक कौन-कौन सी सर्जरी कराई है, इस बारे में भी जानकारियां एकत्र‍ित कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस मौत की वजह बनने वाली किसी भी पहलू को जांच में नजरअंदाज नहीं करना चाहती.