नई दिल्‍ली: बॉलीवुड की पहली सुपरस्‍टार अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया. फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी की मौत दुर्घटनावश डूबने (Accidental Drawning) के कारण हुई. इससे पहले कार्डियक अरेस्ट से मौत की बात कही जा रही थी. श्रीदेवी अक्‍सर दुबई आती-जाती रहती थीं. उनके कई रिश्‍तेदार और दोस्‍त दुबई में रहते हैं. इस बार श्रीदेवी अपने रिश्‍तेदार मोहित की शादी में गई थीं. उनकी शादी 24 फरवरी को थी. Also Read - ICMR का दावा, रेमडेसिविर, टोसिलिजुमैब का अत्यधिक इस्तेमाल फायदे से ज्यादा पहुंचा सकता है नुकसान 

Also Read - हार्दिक पटेल अब गुजरात कांग्रेस की संभालेंगे कमान, बनाए गए कार्यकारी अध्यक्ष

जानें कौन है मोहित मारवाह Also Read - IIT अपने JEE के सिलेबस में कर सकता है कटौती, JEE Advance 2020 के परीक्षा पैटर्न में हो सकता है बदलाव, जानें पूरी डिटेल

रिश्ते में मोहित मारवाह बोनी कपूर के भांजे लगते हैं. मोहित मारवाह बोनी कपूर-अनिल कपूर-संजय कपूर की बहन व सुरेंद्र कपूर की बेटी रीना मारवाह के बेटे हैं. वह अर्जुन कपूर और सोनम कपूर के कजन हैं. मोहित मारवाह दरअसल, संदीप मारवाह के बेटे हैं, जो एएएफटी नोएडा के निदेशक हैं. संदीप मारवाह और फिल्म प्रोड्यूसर सुरिंदर कपूर का पारिवारिक रिश्ता है.

टीना अंबानी की भतीजी से शादी

मोहित मारवाह की शादी अंतरा मारवाह से हुई है. अंतरा पूर्व अभिनेत्री टीना अंबानी की भतीजी हैं. मोहित मारवाह की शादी में राजनेता अमर सिंह भी शामिल हुए थे. मोहित मारवाह ने अपनी मामी श्रीदेवी को इंस्टग्राम पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि आप लिजेंड से अधिक थीं, आपकी कमी हमेशा महसूस की जाएगी.

यह भी पढ़ें: फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा, श्रीदेवी की मौत बाथटब में गिरने से हुई

फिल्‍म में करियर

34 साल के मोहित मारवाह ने फिल्‍म फगली में बतौर हीरो काम किया है. मोहित ने धर्मा प्रोडक्‍शन्‍स में भी काम किया है.

पढ़ाई

मोहित ने दिल्ली के डॉन बास्को स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्‍होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. ग्रेजुएशन के बाद मोहित ने एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन ज्वाइन किया. यहां उन्होंने फिल्म निर्माण का प्रशिक्षण हासिल किया. फिल्म इंडस्ट्री में हीरो बनने से पहले मोहित ने विक्रम भट्ट के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर करियर की शुरुआत की. इसके बाद मोहित ने न्‍यूयॉर्क के एक्‍ट‍िंग स्‍कूल से एक्‍ट‍िंग सिखी और फिर भारत में एक्‍ट‍िंग में भाग्‍य आजमाने लगे.