…आखिरकार श्रीदेवी हमेशा के लिए अलविदा कहकर इस दुनिया से हमेशा के लिए रुख़सत हो गईं. उनके निधन से सभी लोग सदमे में हैं. हालांकि इस वक्त उनके पास कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं था लेकिन वे जल्द ही ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की अपनी डायरेक्टर के साथ एक फिल्म शुरू करने वाली थी. सूत्रों के अनुसार श्रीदेवी ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के साथ शूटिंग का कुछ हिस्सा खत्म किया था. खबर ये भी थी कि श्रीदेवी ने शाहरुख की फिल्म जीरो में कैमियो किया है. बॉलीवुड में अपनी कमबैक फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में जिस तरह अपनी अदाकारी का लोहा उन्होंने मनवाया, उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

Image result for sridevi with shahrukh

इंग्लिश विंग्लिश ऐसी ही शशि नामक महिला की कहानी है जो इस भाषा में अपने आपको व्यक्त नहीं कर पाती है. घर पर बच्चे और पति अक्सर उसका मजाक बनाते है क्योंकि अंग्रेजी शब्दों का वह गलत उच्चारण करती है. फिल्म सुपरहिट रही थी. 2017 में रिलीज हुई ‘मॉम’ उनके खुद के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म थी, और इसे क्रिटिकली काफी सराहा गया था.

Image result for english vinglish

कुछ यूं बीते बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के आखिरी ‘लम्हे’

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी शनिवार रात तकरीबन 11 बजे दुनिया छोड़कर चली गईं. 54 साल की श्रीदेवी का निधन दुबई में कार्डियक अरेस्ट की वजह से गया. श्रीदेवी अपने भतीजे और एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए दुबई में थीं. दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ डिनर पर बाहर जाने के लिए दुबई के एक होटल के कमरे में तैयार हो रही थीं और उसके कुछ ही समय बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिससे उनका अचानक निधन हो गया.

फोटो श्रीदेवी के इंस्टाग्राम से साभार

फोटो श्रीदेवी के इंस्टाग्राम से साभार

कार्डियक अरेस्ट या कुछ और? श्रीदेवी की मौत पर खड़े हो रहे सवाल

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से पूरा फिल्म जगत सदमे में हैं. उनकी मौत की वजह भले कार्डियक अटैक बताई जा रही है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोटर्स में मौत पर सवाल सवाल उठाए जा रहे हैं. बॉलीवुड अभिनेता और श्रीदेवी के देवर संजय कपूर का भी कहना है कि ‘हम सब उनके निधन से हैरान हैं, क्योंकि श्रीदेवी को किसी भी तरह की दिल की कोई बीमारी नहीं थी.’संजय कपूर रविवार सुबह दुबई पहुंचे थे.

Sridevi
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कैसे हुई श्रीदेवी की मौत
मीडिया में श्रीदेवी की मौत को लेकर तमाम राय और तर्क दिए जा रहे हैं. लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्ट‍ि नहीं हुई है कि श्रीदेवी की मौत कार्डियक अटैक से ही हुई या किसी और वजह से. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि श्रीदेवी की मौत कैसे हुई. मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि श्रीदेवी स्ल‍िम बने रहने के लिए दवाइयां लेती थीं और डाइटिंग पर रहती थीं. प्रॉपर डाइट न लेने और दवाइयों का सेवन करने से कार्डियक अटैक आने की संभावना रहती है.