दुबई. कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आखिरकार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मंगलवार को भारत पहुंच गया. दुबई पुलिस ने आज इस संबंध में क्लीयरेंस दे दिया था जिसके बाद पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया गया. सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को चार्टर्ड प्लेन से मुंबई रवाना किया गया. रात करीब 10 बजे  श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई एयरपोर्ट पहुंच गया. एयरपोर्ट से एंबुलेंस से पार्थिव शरीर लोखंडवाला के ग्रीन एकर्स स्थित घर ले जाया गया. बुधवार को दोपहर 3.30 बजे श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इसे लेकर क्या क्या रहा अपडेट जानिए-

-ग्रीन एकर्स स्थित घर पहुंचा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, घर के बाहर लोगों की भारी भीड़ मौजूद. पुलिस लोगों को संभालने में जुटी. फिल्मी हस्तियों के पहुंचने का सिलसिला हुआ शुरू.

-एयरपोर्ट से घर ले जाया जा रहा है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर. लोखंडवाला के ग्रीन एकर्स में ले जाया जा रहा पार्थिव शरीर.

-श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लेकर मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा चार्टर्ड प्लेन. यहां से श्रीदेवी के घर ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर. अंतिम संस्कार कल 3.30 बजे होगा.

-अनिल कपूर मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे. चार्टेड प्लेन से आ रहा है श्रीदेवी का पार्थिव शरीर.

– श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से भारत के लिए रवाना, रात 9 बजे तक मुंबई पहुंचने की संभावना.

– श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए बुधवार को सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक रखा जाएगा. अंतिम संस्कार दोपहर 3.30 बजे विले पार्ले सेवा समाज शवदाह गृह में होगा.

-श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई के टर्मिनल 2 से विमान के जरिए मुंबई के लिए रवाना होगा. इस बीच दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत का मामला भी बंद कर दिया है. श्रीदेवी की मौत शनिवार रात को हुई थी. सोमवार को आई फोरेंसिक रिपोर्ट में बताया गया था कि उनकी मौत दुर्घटनावश बाथटब में गिरने से हुई थी.

-अभिनेत्री श्रीदेवी के होश खोने के बाद बाथटब में गिरकर डूब जाने से हुई उनकी मौत की जांच पूरी होने के बाद मामले को बंद कर दिया गया है. दुबई अभियोजक कार्यालय ने कहा कि अभिनेत्री के शव को उनके शोकग्रस्त परिवार को सौंप दिया गया है. जांचकर्ताओं को मामले में कोई संदिग्ध बात नहीं मिली जिसके बाद मामले को बंद कर दिया गया.

-बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया है. शव की सुपुर्दगी को लेकर दुबई पुलिस से क्लियरेंस लेटर मिलने के बाद परिवार के लोग और भारतीय दूतावास के अधिकारी शव गृह पहुंचे हुए थे. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक शव गृह के पास एक एंबुलेंस भी तैनात किया गया था. श्रीदेवी का बीते शनिवार को रात 11 बजे दुबई के होटल में निधन हो गया था. दुबई पुलिस ने इंडियन कॉन्सुलेट और श्रीदेवी के परिवार को शव सौंपे जाने का पत्र मिलने के बाद शव पर लेप लगाने की प्रक्रिया पूरी की गई. अब शव को ताबूत में पैक करने और अन्य औपचारिकताएं पूरी की जा रही है. उम्मीद है कि श्रीदेवी का पार्थिव शरीर आज रात 9 बजे तक भारत लाया जाएगा. अधिकारियों ने खलीज टाइम्स को बताया कि सोमवार को श्रीदेवी की मृत्यु का प्रमाणपत्र परिजनों को सौंपा गया था. इस बीच दुबई मीडिया ऑफिस ने इस बारे में कई ट्वीट किए हैं.

अपने पीछे 250 करोड़ की संपत्‍त‍ि छोड़ गईं श्रीदेवी, जानें कौन होगा वारिस

अपने पीछे 250 करोड़ की संपत्‍त‍ि छोड़ गईं श्रीदेवी, जानें कौन होगा वारिस

-इस बीच दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के सौतेले बेटे अर्जुन कपूर आज दुबई पहुंच गए. वह शव को वापस मुंबई लाने के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी होने तक अपने पिता बोनी कपूर के साथ रहेंगे. श्रीदेवी की अचानक हुई मौत पर अनिश्चितता बढ़ती जा रही थी. साथ ही इस बारे में भी कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिल रहे थे कि उनका शव कब सौंपा जाएगा. वहीं अधिकारियों का कहना है कि जहां तक जांच का सवाल है, स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है.

— ANI (@ANI) February 27, 2018

गिले-शिकवे भुलाकर ‘मां’ का शव लाने दुबई पहुंचे अर्जुन कपूर

दुबई पुलिस ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर कहा था कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में गिरकर डूबने की वजह से हुई. वहीं कई मीडिया माध्यमों पर प्रसारित फॉरेंसिक रिपोर्ट में मौत का कारण ‘दुर्घटनावश डूबना’ बताया गया था. इस बीच श्रीदेवी की मौत पर टीवी मीडिया की रिपोर्टिंग को लेकर बॉलीवुड हस्तियों और उनके प्रशंसकों ने गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने इस रिपोर्टिंग को ‘असंवेदनशील और फूहड़’ बताया है. विद्या बालन और फरहान अख्तर जैसी हस्तियों ने श्रीदेवी की मौत के पीछे साजिश बताने वाले टीवी चैनलों की आलोचना की है.

फरहान ने ट्वीट किया, ‘फूहड़ता की कोई हद नहीं है.’ बालन ने लिखा, ‘काश वे तुम्हारी आत्मा को चैन से रहने दें.’ एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘यह बेहद शर्म की बात है कि मीडिया जिस तरह से श्रीदेवी के मौत को दिखा रहा है उसे पूरा देश मूकदर्शक बनकर देख रहा है.’ वहीं मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ‘मैंने हमेशा ऐसा महसूस किया है और जिस तरह से भारतीय मीडिया सिनेमा की एक दिग्गज हस्ती की मौत पर प्रतिक्रिया दे रहा है उससे साबित होता है कि भारत में जीवन की कोई कीमत नहीं है.’ फैशन डिजाइनर मसाबा मंटेना ने लोगों से टीवी नहीं देखने की अपील की है.