श्रीदेवी के निधन पर पूरे भारतीय सिनेमा में शोक की लहर है. इतनी कम उम्र में वो हमें इस कदर छोड़ कर चलीं जाएगीं किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था. इसमें कोई संदेह नहीं है कि हिंदी सिनेमा में उनकी इस कमी को कोई पूरा नहीं कर पाएगा. उनके इस तरह चले जाने से हर कोई सदमे में है.  हाल ही में जया प्रदा ने श्रीदेवी के साथ अपनी एक मुस्‍कुरात फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘तुम्‍हारी मुस्‍कुराहट हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेगी… हमेशा के लिए.. वह किसी परी की तरह खूबसूरत थीं और अब उन्‍हीं के बीच चली गई हैं. इस समय मेरी संवेदनाएं इस परिवार के साथ हैं.’

श्रीदेवी और जया प्रदा दोनों ही साउथ से थी और दोनों की गिनती टॉप अभिनेत्रियों में होती थी. कहा जाता है कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं था. दोनों सार्वजनिक तौर पर भी एक दूसरे से नज़रें तक नहीं मिलाती थीं. लेकिन एक्‍टर राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने इन दोनों के बीच बात कराने की अनोखी कोशिश की. बात 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘मकसद’ की शूटिंग की है. शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने दोनों को एक साथ मेकअप रूम में बंद कर दिया. दोनों को लगा था शायद अब दोनों में सुलह हो जाएगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. जब दरवाजा खोला गया तो दोनों अलग-अलग कोने में खामोशी से बैठी थीं.

sridevi-and-boney

बता दें, श्रीदेवी को बाॅलीवुड की फिल्मों का पहला फीमेल सुपरस्टार कहा जाता था. बॉलीबुड में ऐसी बहुत कम अभिनेत्रियां हैं जो अपने दम पर दर्शकों को सिनेमा हाल तक खींच सकती हैं, श्रीदेवी उनमें से एक थीं.