18 साल बाद अपने नए सिंगल गीत ‘सावन बरसे’ रिलीज करने वाली बहुमुखी प्रतिभा की धनी सुचित्रा कृष्णमूर्ति का कहना है कि गायन में वे अपना विश्वास खो चुकी थीं, लेकिन उनकी बेटी और पारिवारिक दोस्तों ने उन्हें दोबारा गीत शुरू करने के लिए प्रेरित किया. अभिनेत्री-गायिका सुचित्रा ने बताया कि मैं कहना चाहूंगी कि कहीं न कहीं मेरी बेटी ने मुझे दोबारा संगीत में धकेला क्योंकि वह संगीत से बहुत ज्यादा प्रभावित है. वह संगीत सीखती है और इसीलिए मैं हमेशा संगीत से घिरी रहती हूं.

मुझे संगीत से प्यार है और मैं गायिका हूं, मैं कुछ सालों से सक्रिय गायन से अपना आत्मविश्वास खो चुकी थी, लेकिन मेरी बेटी और मेरे सभी दोस्तों, शुभचिंतकों ने इस मानसिक अवरोध से निपटने और इससे बाहर आने में मदद की.

गीत के लेखक सूर्या विश्वकर्मा से मुलाकात की कहानी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं एक स्क्रीनिंग में गई थी जहां फिल्म निर्माता सूर्या विश्वकर्मा ने मुझे देखा और मुझसे सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क किया और बाद में बताया कि वे मेरे साथ एक गीत करना चाहते हैं. यह मुझे बहुत अच्छा लगा और आसपास के प्रेरणादायक लोगों के कारण मैंने खुद से डर को किनारे रख इस काम को करने के लिए कहा.

गीत की रिकॉर्डिग के बाद उन्हें इंडस्ट्री के अपने दोस्तों से भी मान्यता मिल गई. टीवी पर शो ‘चुनौती’ से करियर की शुरुआत करने वाली सुचित्रा ने ‘माई वाइफ्स मर्डर’, ‘रन’ और शाहरूख खान अभिनीत ‘कभी हां कभी ना’ जैसी फिल्मों में काम किया है.