महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर अपने पसंदीदा शो केबीसी से छोटे परदे पर वापसी कर चुके हैं. वापसी के साथ ही इस शो ने टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है. लेकिन अब महानायक के इस महा फेमस शो में एंट्री हुई एक ऐसे शख्स की, जिसे खुद अमिताभ बच्चन एक सुपरमैन मानते है. जी हां, यहां बात हो रही है है सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार की. जिन्होंने केबीसी में आकर बिग बी का भी दिल जीत लिया. शुक्रवार को आनंद कुमार का ये शो टेलीकास्ट हुआ. बतौर सेलिब्रिटी पहुंचे आनंद ने हॉट सीट पर बैठकर ना केवल अमिताभ बच्चन के साथ दिल को छू लेने वाली बातें की बल्कि 25 लाख रुपए की राशि भी जीती. इस खेल में आनंद के दो स्टूडेंट्स अनिरुद्ध सिन्हा और अनूप कुमार ने उनकी मदद की.

शिक्षा में आनंद के योगदान को देखते हुए उन्हें इस शो का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया था. इस मौके पर आनंद कुमार ने अपने संघर्ष की कहानी भी बताई. पिता की अचानक मौत के बाद गुजर-बसर करने के लिए आनंद ने गली-गली घूमकर पापड़ बेचे. गरीबी के कारण आनंद खुद तो पढ़ाई पूरी ना कर सके लेकिन गरीब बच्चों को पढ़ाने का आइडिया उनके दिमाग में जरूर आया. जिसके बाद कैसे उनकी मां और भाई ने मिलकर इस सुपर-30 को आगे बढ़ाया ये सारी कहानी केबीसी में पता चली. आनंद चाहते हैं कि जो दिन उन्होंने अपनी जिन्दगी में देखे वह कोई और स्टूडेंट ना देखे. आनंद के सुपर-30 से अब तक 396 छात्र आइआइटी तक पहुंच चुके हैं.

आपको बता दे कि आनंद कुमार के जीवन पर डायरेक्टर विकास बहल ‘सुपर 30’ नाम की फिल्म भी बनाने जा रहें हैं. जिसमे अभिनेता ऋतिक रोशन आनंद कुमार के किरदार में दिखाई देंगे.