मुंबई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन लोगों को अक्सर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते रहते हैं और इस बार उन्होंने स्वीकारा कि उनके लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है. एनडीटीवी के स्वास्थ्य इंडिया की लॉन्चिंग के मौके पर उन्होंने कहा, “मैं हमेशा अपने व्यक्तिगत उदाहरण के बारे में बताता रहता हूं और आपको इन सबके बारे में जागरूक करने की कोशिश करता हूं.

अमिताभ ने कहा कि सार्वजनिक तौर पर मुझे यह कहने में बुरा महसूस नहीं होता कि मैं एक टीवी और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं..खराब रक्त का प्रवाह होता रहा और मेरे लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है, लेकिन चूंकि मैं इसका पता लगाने में कामयाब रहा इसलिए आज 20 साल के बाद भी जब मेरे लीवर का 75 प्रतिशत खराब हो गया है..मैं फिर भी 25 प्रतिशत पर जीवित रह रहा हूं.”

पोलियो, हेपेटाइटिस बी, टीबी और मधुमेह जैसे कई स्वास्थ्य अभियानों के साथ जुड़ चुके हैं 76 वर्षीय अमिताभ ने लोगों से इनका परीक्षण और इनके निदान कराने का आग्रह किया. बता दें कि इन दिनों अमिताभ बच्चन अपने सुपर हिट और बेहद लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति में व्यस्त हैं. इस शो का प्रसारण शुरू हो चुका है.’

बॉलीवुड एक्ट्रेस का दर्द- मुझे सिर्फ Bold और Sexy रोल ही क्यों ऑफर करते हैं लोग?