Ayodhya : 'Ram Ki Janmabhoomi' फिल्म पर रोक से सुप्रीम का इंकार

उच्चतम न्यायालय ने ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने से गुरुवार को इंकार कर दिया.

Published: March 28, 2019 2:27 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Ayodhya : 'Ram Ki Janmabhoomi' फिल्म पर रोक से सुप्रीम का इंकार

उच्चतम न्यायालय ने ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने से गुरुवार को इंकार कर दिया. यह फिल्म 29 मार्च को देश भर के सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने वाली है.फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ के समक्ष आई. याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि फिल्म के प्रदर्शित होने से अयोध्या भूमि विवाद में जारी मध्यस्थता प्रक्रिया पर असर होगा.

Also Read:

इस दिन शादी करेंगे मलाइका-अर्जुन, इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहेंगे?

पीठ ने कहा, ‘‘मध्यस्थता प्रक्रिया और फिल्म के प्रदर्शन के बीच कोई संबंध नहीं है.’’

साथ ही पीठ ने याचिका पर दो सप्ताह के बाद सुनवाई नियत की. ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म का निर्देशन सनोज मिश्रा ने किया है. फिल्म की कहानी विवादित राम मंदिर मुद्दे के इर्द-गिर्द घूमती है.

इससे पहले, दिल्ली उच्च न्यायालय ने इसी तरह की एक याचिका पर सुनवाई करते हुये बुधवार को कहा था कि संविधान के तहत मिली अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की गारंटी को यदि बरकरार रखना है तो लोगों को सहिष्णु बनना पड़ेगा.

अदालत ने यह टिप्पणी याकूब हबीबुद्दीन तूसी नामक व्यक्ति की याचिका पर सुनवाई के दौरान की. स्वयं को मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज बताने वाले तूसी ने फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ के रिलीज पर रोक लगाने का अनुरोध किया है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: March 28, 2019 2:27 PM IST