Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: बॉलीवुड की दुनिया का एक ऐसा सितारा जो कहने के लिए तो अब हमारी आंखों से ओझल हो गया है मगर उसकी रौशनी हर वक़्त हमे रास्ता दिखाती है. फ़िल्मी दुनिया का एक ऐसा अभिनेता जिसने मिडल क्लास लड़कों को अपने सपनों पर विश्वास करना सिखाया. अभिनय जगत का एक ऐसा कलाकार जिसके हर किरदार ने दिल और ज़हन दोनों से बातें की हैं. काफी मेहनत और मशक्कत का सफर तय करके पटना, बिहार से निकला ये लड़का अपने प्रतिभा के दम पर सुपरस्टार बन गया. हम बात कर रहे हैं हर किसी के फेवरेट सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की. 21 जनवरी को सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी (Sushant Singh Rajput Birthday) है. आज भले ही सुशांत हमारे बीच में नहीं हैं मगर उनकी यादें हमारे और आपके अंदर हमेशा ज़िंदा रहेंगी. अचानक से इस दुनिया से मुंह मोड़ने वाले सुशांत के बारे में आइए जानते हैं कुछ (Lesser Known Facts of Sushant Singh Rajput) अनसुनी और रोचक बातें:Also Read - Ayushmann Khurrana अब क्यों नहीं लिखते गाने? The Kapil Sharma Show में पहुंचे एक्टर ने किया खुलासा

-सुशांत अपने घर में अपनी चार बहनों में सबसे छोटे और इकलौते भाई थे. Also Read - शादी करने जा रहे हैं 'बिग बॉस' कपल Aly Goni और Jasmin Bhasin! फैंस से बोले- हो गई बात पक्की

– सुशांत जब 12वीं कक्षा में पढ़ रहे थे, तब उनकी मां की मृत्यु हो गई थी. मां के निधन से सुशांत लंबे वक़्त तक परेशान रहे. Also Read - बलात्कार का आरोपी एक्टर Vijay Babu अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर, दुबई छोड़ किसी दूसरे देश भागा

-जब सुशांत ने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा दी थी तो वो ऑल इंडिया 7वी रैंक पर थे. उन्होंने फिज़िक्स में राष्ट्रीय ओलम्पियाड भी जीता था.

-सुशांत मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर के छात्र रहे हैं. टीवी जगत में आने से पहले सुशांत ने डांसिंग में खूब पसीना बहाते थे. उन्होंने कॉमनवेल्थ की क्लोजिंग सेरेमनी 2006 में ऐश्वर्या राय के पीछे एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस किया था. यही नहीं सुशांत ‘धूम 2’ में ऋतिक रोशन के पीछे भी डांस करते हुए नज़र आ चुके हैं.

– डांस के साथ साथ सुशांत ने थिएटर में भी वक़्त बिताया था. सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे. इस दौरान उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे.

– सुशांत को 2008 में टीवी पर पहला ब्रेक बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से मिला. स्टार प्लस में आने वाले टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से उन्हें पहचान मिली.

-सुशांत ने ने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स के गुर भी सीखे हैं.

-एक समय था जब उनके साथ अभिनेत्रियां काम तक नहीं करना चाहती थीं क्योंकि वे एक साधारण परिवार से थे और उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था.

-सुशांत ने फिल्मी दुनिया में 2013 में आई फिल्म ‘काय पो चे’ से डेब्यू किया था मगर बॉलीवुड में उनकी उड़ान ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ से हुई. इस फिल्म के बाद सुशांत रातों रात सुपरस्टार बन चुके थे.

-सुशांत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी, उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है. न्होंने अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी खरीदी थी, उनके पास एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 था. सुशांत ने 25 जून 2018 को यह प्रॉपर्टी अपने नाम करवाई थी.

-सुशांत अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करके लिखा भी करते थे.

-सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ थी जिसे सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के 2 महीने बाद 24 जुलाई 2020 को रिलीज़ किया गया था