दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत और भाई शोविक के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. ईडी के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, एजेंसी ने अपनी जांच के हिस्से के रूप में उनसे अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी एकत्र किए हैं. Also Read - करण जौहर की कथित ड्रग्स पार्टी पर है NCB की नज़र, अब धुएं में नहीं उड़ पाएंगे दीपिका.....रणबीर...मलाइका के नाम!

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने यह देखने के लिए मोबाइल फोन लिए हैं कि क्या रिया और सुशांत के बीच साझा किए गए एसएमएस या रिया और उसके परिवार के सदस्यों के साथ, या फिर सुशांत के सहयोगियों के साथ साझा हुए मैसेज डिवाइस से डिलीट तो नहीं कर दिए गए हैं. Also Read - मोनालिसा का पवन सिंह के साथ चरम पर रोमांस, सुहागरात पर बोले- रात सुहानी है...दिया गुल करा रानी

अगर रिया दिवंगत अभिनेता या उनके परिवार के सदस्यों के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में बात करती हैं तो ईडी इसकी भी जांच करेगी. Also Read - 'इंदु की जवानी' देख सावन में लग गई आग, कियारा आडवाणी के ठुमको ने दिल जला दिया

सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि ईडी द्वारा पूछताछ के दौरान, उन्होंने अक्टूबर 2019 में इटली की यात्रा के बारे में अपना अनुभव साझा किया है, जब उन्होंने कथित तौर पर सुशांत को एक होटल के कमरे में उदास देखा था.

ईडी के सूत्रों ने खुलासा किया कि रिया, शोविक और इंद्रजीत ने अपनी संपत्तियों का ब्योरा एजेंसी के साथ साझा नहीं किया है. सूत्रों ने कहा कि ईडी ने बैंक अधिकारियों से रिया और उनके परिवार के संपत्ति के दस्तावेजों का विवरण साझा करने के लिए कहा था.

Sushant Singh Rajput Death Case: ED Encounters Rhea Chakraborty’s Deleted WhatsApp Chats

Rhea Chakraborty (Photo Courtesy: IANS)

सूत्रों ने बताया कि सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर और रिया की मौजूदा मैनेजर श्रुति मोदी ने ईडी को बताया कि वह दिवंगत अभिनेता की ओर से सभी व्यक्तिगत और पेशेवर फैसले लेती थीं.

ईडी ने सुशांत के पिता के. के. सिंह की शिकायत पर बिहार में पटना पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर 31 जुलाई को जांच का जिम्मा संभाला था. सीबीआई ने 6 अगस्त को सुशांत की मौत की जांच अपने हाथ में ली थी और रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 लोगों को नामजद किया.

Sushant Singh Rajput Death Case: Rhea Chakraborty Allegedly Accesses Late Actor’s Email After Death, Tampers Mails – Reports

Sushant Singh Rajput and Rhea Chakraborty (Photo Courtesy: Instagram/@rheachakraborty)

ईडी ने अब तक रिया, शोविक, इंद्रजीत, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं.