नई दिल्ली: दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने हर किसी को तोड़ दिया था. मौत के लगभग 2 महीने गुज़र जाने के बाद भी लोग लगातार सुशांत को याद कर रहे हैं. अब सुशांत को दुनिया और सिनेमा में उनके योगदान के लिए कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली से विशेष सम्मान मिला है. सुशांत की यूएस बेस्ड बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर के साथ यह खबर साझा की. तस्वीर में श्वेता ने अभिनेता को कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली द्वारा दिया गया प्रमाण पत्र दिखाया है. Also Read - Rhea Chakraborty Drugs Case: रिया चक्रवर्ती को 6 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा, 6 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

श्वेता ने लिखा, “भारतीय स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैलिफोर्निया ने मेरे भाई (सुशांत) के समाज में दिए गए योगदान को पहचाना और सम्मान दिया. कैलिफोर्निया हमारे साथ है.. और आप? .. कैलिफोर्निया आपके समर्थन के लिए धन्यवाद.” Also Read - दीपिका पादुकोण का मैनेजर संग चैट हुआ वायरल, ड्रग्स की कर रही थी मांग, बोलीं- माल है क्या?

प्रमाण पत्र में कहा गया है कि कैलिफोर्निया स्टेट असेंबली सुशांत को उनके “बॉलीवुड सिनेमा में उनके योगदान और समुदाय के लिए परोपकारी कामों के साथ-साथ भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों के लिए विशेष सराहना करते हैं.”

सुशांत 14 जून को अपने निवास पर मृत पाए गए थे. उनके परिवार ने उनकी प्रेमिका, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने समेत कई आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज की है. दिवंगत अभिनेता के परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों ने उनकी मौत की सीबीआई जांच करने की मांग की है.