नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि साल 2014 में उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी जिसके कारण उनकी जान भी जा सकती थी.

सुष्मिता ने इंटरव्यू में बताया कि साल 2014 में  बंगाली फिल्म ‘निरबाक’ की शूटिंग खत्म करने के बाद उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. वो बेहोश हो गई थी . जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों उनके कई टेस्ट कराए जिसमें पता चला कि उनकी एड्रनिल ग्लैंड ने कोर्टिसोल नाम का हार्मोन बनाना बंद कर दिया है. इस हार्मोन की कमी सें उनके शरीर के अंग धीरे- धीरे खराब होते जाते.

सुष्मिता ने बताया कि वह बहुत बीमार थी और उन्हें खुद को बचाने के लिए स्टेरॉयड लेना था. इस स्टेरॉयड से धीरे-धीरे आप मोटे हो जाते हो. उन्होंने यह भी बताया कि उनके बाल बहुत झड़ने लगे थे. आगे के दो साल उनके लिए ट्रॉमा भरा रहा. उस समय सुष्मिता ने फैसला किया कि वह इंस्टाग्राम पर आएंगी और लोगों से बाते करेगी क्योंकि अगर इस बीमारी से उनकी मौत हो गई तो लोग उन्हें जान भी नहीं पाएंगे.

सुष्मिता ने बताया, ‘साल 2016 में एक बार फिर मेरी बहुत ज्यादा तबीयत खराब हुई और मुझे अबू धाबी के अस्पताल में ले जाया गया. मुझे तुरंत स्टेरॉयड बंद करने के लिए कहा गया और मेरे टेस्ट हुए. टेस्ट में पता चला कि शरीर में कोर्टिसोल हार्मोन फिर से बनने लगा था. कुछ ही दिनों मैं बिलकुल ठीक हो गई. मैं दो बच्चों की सिंगल मदर थी और उन्हें मेरी जरूरत थी’.

सुष्मिता अब बिल्कुल फिट हैं . अपनी फिटनेस को लेकर वह बहुत अलर्ट रहती हैं और काफी वर्कआउट भी करती हैं. सुष्मिता सेन इन दिनों खुद से 15 साल छोटे मॉडल ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं और अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर तस्वीरें साझा करती रहती हैं. सुष्मिता ने बॉलीवुड में अपनी शुरूआत 1996 में फिल्म ‘दस्तक’ से की थी. पिछले कुछ सालों से वह बड़े परदे से दूर हैं.