बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से लोगो का दिल जीतनेवाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने चीन में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ख़िताब जीता है। स्वरा ‘तनु वेड्स मनु’, ‘रांझणा’, ‘मछली जल की रानी’ जैसी हिंदी फिल्मों में अपनी अदाकारी का हुनर दिखा चुकी हैं।

 

स्वरा को फूजियान प्रांत की राजधानी में आयोजित फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के ख़िताब से नवाज़ा गया। स्वरा ने ‘निल बटे सन्नाटा’ फिल्म में एक किशोरी की मां की भूमिका निभाई है ।अश्विनी अय्यर तिवारी ने इस फिल्म को निर्देशित किया है।तिवारी ने बताया की ‘स्वरा बेहद उम्दा अदाकारा हैं। उंहोने इस किरदार के लिए तक़रीबन आठ किलो वज़न बढ़ाया।

यह भी पढ़ें :पर्दे पर दिखने वाली खूबसूरती नकली : स्वरा भास्कर

तिवारी ने यह भी कहा की स्वरा मां नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाया।भूमिका को समझने और परखने के लिए स्वरा आगरा भी गईं और उन्होंने वहांकी संस्कृति सीखी। इतना ही नहीं बल्कि इसके लिए उन्होंने योग और साधना भी सीखी।’

SWA3

‘चाइना रेडियो इंटरनेशनल’ के मुताबिक फिल्म ‘रांझणा’ की अदाकारा को दूसरे सिल्क रोड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस ख़िताब से नवाजा गया।इस समारोह में हांगकांग के सुपरस्टार एंडी लाउ को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के ख़िताब से सम्मानित किया गया।सिल्क रोड फिल्मोत्सव के राजदूत, अभिनेता जैकी चैन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह फिल्मोत्सव दुनिया का ध्यान आकर्षित कर सकता है और इसे ऑस्कर के समान दर्जा प्राप्त हो सकता है।